टॉप 3 लो बजट डीजल कारें: जानें टॉप 3 डीजल कारों के बारे में जो कम कीमत में अच्छा माइलेज देती है


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

देश के कार सेक्टर में सीएनजी कारों के बाद पेट्रोल कार सबसे पसंदीदा कार है। लेकिन बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जो डीजल कारों को पसंद करते हैं..!

टॉप-3-सस्ती-डीजल-कार

देश के कार सेक्टर में सीएनजी कारों के बाद पेट्रोल कार सबसे पसंदीदा कार है। लेकिन बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जो डीजल कारों को पसंद करते हैं। अगर आपको भी डीजल कारें पसंद हैं और आप एक अच्छी डीजल कार खरीदना चाहते हैं और कम से कम बजट चाहते हैं, तो यहां शीर्ष तीन डीजल कारें हैं जो मध्यम श्रेणी में आसानी से उपलब्ध हैं।

टाटा अल्ट्रोज: टाटा अल्ट्रोज हमारी कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। कंपनी ने इस कार के सात ट्रिम्स लॉन्च किए हैं। कंपनी ने इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1497 cc का इंजन दिया है। यह 1.5 लीटर डीजल इंजन 90 पीएस की पावर और 200 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। Tata Ultras के माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह हैचबैक 25.11 किमी का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। टाटा अल्ट्रोस का डीजल संस्करण 7,42,900 रुपये से शुरू होता है और शीर्ष संस्करण पर 12.07 लाख रुपये तक जाता है।

Image

Hyundai Aura: Hyundai Aura एक स्टाइलिश सेडान है जो अपने डिजाइन, फीचर्स और माइलेज के लिए पसंद की जाती है। कंपनी ने इस सेडान के पांच ट्रिम्स लॉन्च किए हैं। इंजन और पावर के मामले में Hyundai Aura में 1.97 सीसी का 1.2 लीटर डीजल इंजन लगा है। यह इंजन 75 पीएस की पावर और 172 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स से जुड़ा है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह सेडान 25 किमी का माइलेज देती है। सेडान 7,96,909 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और शीर्ष संस्करण में 10.74 लाख रुपये तक जाती है।

Image

Honda Amaze: Honda Amaze कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। कंपनी ने नौ वेरिएंट बाजार में उतारे हैं। होंडा अमेज के इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 1498 सीसी का इंजन दिया है। जो कि 1.5 लीटर का डीजल इंजन है। यह इंजन 100 PS की पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स दिया गया है। कार के माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह Honda Amaze 24.7 किमी का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है। Honda Amaze के डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 8,78,300 रुपये (एक्स-शोरूम) है, जो इसके टॉप वेरिएंट के बाद 13.38 लाख रुपये तक जाती है।

Image