Weather Update Today: दिल्ली में बारिश! यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों के लिए चेतावनी जारी


Image Credit : DD News

स्टोरी हाइलाइट्स

Weather Update Today: मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश की संभावना है..!!

Weather Update Today: देशभर में एक बार फिर भारी बारिश ने लोगों की टेंशन बढ़ा दी है. राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, 26-27 जुलाई को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होगी.

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से दो पुल बह गए और कई जगहों पर सड़कें ढह गईं. जिसके बाद मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा आईएमडी ने पूर्वी मध्य भारत में भारी बारिश की आशंका जताई है.

दिल्ली में सुबह से ही बारिश जारी-

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह से लगातार बारिश हो रही है. जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. नोएडा और गाजियाबाद में भारी बारिश के बाद जगह-जगह पानी भर गया है. मौसम विभाग ने पहले ही राजधानी में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया था. उधर, दिल्ली में यमुना नदी अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. स्कूलों की भी छुट्टी घोषित कर दी गई हैं.

मौसम विभाग ने क्या कहा?

मौसम विभाग के मुताबिक, आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा बुधवार को पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में भी भारी बारिश की आशंका है. इसके साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम भारत, कोंकण, गोवा और महाराष्ट्र में 29 जुलाई तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है.

आईएमडी ने उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में 26 जुलाई को भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है. प्रदेश में पिछले एक सप्ताह में तापमान 3 से 4 डिग्री तक बढ़ गया है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में भी लोगों को अगले 36 घंटों में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है.

उत्तराखंड के लिए चिंताजनक रिपोर्ट-

उत्तराखंड के सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, 26 जुलाई को हरिद्वार, नैनीताल, चमोली और उधम सिंह नगर में भारी बारिश होने की संभावना है. राज्य के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा राजस्थान में भारी बारिश के बाद जलभराव की समस्या भी पैदा हो गई है. राज्य में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.