ट्रेंडिंग स्टॉक: एक साल में रियल्टी स्टॉक 60% चढ़ा, अब भी मजबूत

google

Image Credit : nasdaq

स्टोरी हाइलाइट्स

डीएलएफ ने भी 2021 में निफ्टी रियल्टी इंडेक्स के तेज उछाल में अहम भूमिका निभाई: अभी भी आगे बढ़ने के लिए तैयार

मुख्य विशेषताएं:

डीएलएफ के कारोबार में आवासीय, वाणिज्यिक और खुदरा संपत्तियों का विकास शामिल है।

17 कारोबारी सत्रों में स्टॉक में लगभग 17% की वृद्धि हुई

साप्ताहिक चार्ट पर डीएलएफ रुपये पर कारोबार कर रहा है। 

डीएलएफ लिमिटेड रियल एस्टेट डेवलपमेंट के कारोबार में लगी कंपनी है। इसके प्राथमिक व्यवसाय में आवासीय, वाणिज्यिक और खुदरा संपत्तियों का विकास शामिल है। रु. 104,260 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ, कंपनी रियल एस्टेट क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है।

डीएलएफ के शेयरों ने पिछले साल अपने निवेशकों को करीब 60 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है। इस दौरान इसने सेक्टर की कई कंपनियों को मात दी है। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स में हैवीवेट होने के कारण 2021 में इंडेक्स की रैली के पीछे यह मुख्य स्टॉक था।

इस शेयर का तकनीकी चार्ट मजबूत दिख रहा है और तेजी का भाव दिखा रहा है। रुपये पर कारोबार कर रहा है। 

बुधवार को शेयर करीब 3 फीसदी चढ़ा और इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन किया। इसके अलावा यह पिछले स्विंग हाई से ऊपर ट्रेड करता है। लगभग 17 कारोबारी सत्रों में स्टॉक लगभग 17% बढ़ा है। यह इस शेयर में मजबूत तेजी को दर्शाता है। यह रैली वॉल्यूम बढ़ाने से समर्थित है और यह साबित करती है कि बाजार सहभागी इसमें सक्रिय रूप से भाग ले रहे हैं।

TOI के मुताबिक इस तेजी के रुझान को भी आरएसआई का समर्थन प्राप्त है। डीएलएफ का आरएसआई तेजी के क्षेत्र में प्रवेश कर गया है। एमएसीडी हिस्टोग्राम भी पिछले उच्च से ऊपर है। यह दर्शाता है कि स्टॉक में मजबूत गति बनी हुई है। स्टॉक में 61.8% रिट्रेसमेंट स्तर का मजबूत फिबोनाची स्तर है। इसलिए हमारा मानना ​​है कि इस शेयर की कीमत रु. करीब 450 का टारगेट लेवल देखा जाएगा। इसके अलावा, स्टॉक सभी प्रमुख मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड करता है।

स्टॉक के मजबूत प्रदर्शन और बढ़ते वॉल्यूम को देखते हुए यह स्टॉक शॉर्ट और मीडियम टर्म के लिए काफी आकर्षक लग रहा है।