सीएम के दोनों मीडिया सलाहकारों को हर माह डेढ़ लाख रुपये मानदेय मिलेगा


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

सामान्य प्रशासन विभाग ने तय की सेवा शर्तें...

भोपाल।राज्य सरकार ने तीन माह पहले 28 दिसम्बर 2022 को सीएम के दो मीडिया सलाहकार नियुक्त किये थे, जिनकी अब सामान्य प्रशासन विभाग ने सेवा शर्तें तय कर दी हैं। इन दोनों मीडिया सलाहकारों को हर माह डेढ़ लाख रुपये मानदेय दिया जायेगा। इनमें अशासकीय सदस्य अजय कुमार पाण्डेय निवासी ऑक्सफोर्ड टॉवर यमुना नगर ओशिवीरा अंधेरी पश्चिम मुम्बई एवं रिटायर्ड आईएएस अधिकारी आईसीपी केसरी शामिल हैं।

सेवा शर्तों के अनुसार, अजय कुमार पाण्डेय मुम्बई में पदस्थापना के दौरान मप्र पर्यटन निगम मध्यलोक भवन मुम्बई के माध्यम से तथा श्री केसरी को नई दिल्ली में पदस्थापना के दौरान आवासीय आयुक्त मप्र भवन नई दिल्ली के माध्यम से शासकीय कार्य हेतु वाहन उपलब्ध कराया जायेगा जिसके मासिक देयकों की प्रतिपूर्ति जनसम्पर्क विभाग द्वारा की जायेगी। 

साथ ही दोनों को मोबाइल फोन हेतु मासिक देयकों की प्रतिपूर्ति एवं ब्राड बैंड/इंटरनेट/वाईफाई के लिये मासिक देयक की प्रतिपूर्ति राज्य शासन के सचिव स्तर के अधिकारी के समकक्ष की जायेगी। शासकीय कार्य से की गई यात्राओं के लिये भी सचिव स्तरीय प्रतिपूर्ति की जायेगी। दोनों की नियुक्ति सीएम के कार्यकाल तक रहेगी परन्तु राज्य शासन चाहेगी तो यह नियुक्ति कभी भी समाप्त कर सकेगी। यहां यह उल्लेखनीय है कि रिटायर्ड आईएएस केसरी को मासिक मानदेय उन्हें मिलने वाली मासिक पेंशन के अलावा की जायेगी यानि उनके मानदेय से पेंशन की राशि नहीं घटाई जायेगी।