ओडिशा के पूर्व CM गिरधर गमांग ने की घर वापसी, आठ साल बाद फिर कांग्रेस में शामिल 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

वर्ष 2015 में कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में हुए थे शामिल

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग ने 80 साल की उम्र में फ‍िर से कांग्रेस में वापसी की है. वह वर्ष 2015 में कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. इस तरह गिरिधर गमांग ने करीब आठ साल बाद फिर कांग्रेस में घर वापसी कर ली.

पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग के अलावा पूर्व सांसद हेमा गमांग, संजय और पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे शिशिर गमांग भी कांग्रेस में वापस लौटे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन और प्रभारी अजय कुमार की मौजूदगी में चारों नेताओं ने फ‍िर से पार्टी में वापसी की है.

ओडिशा के कोरापुट क्षेत्र के एक प्रमुख आदिवासी नेता गिरिधर गमांग प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष के रूप में कार्य कर चुके हैं. गिरधर गमांग ने फ‍िर से पार्टी में वापसी करने पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे को धन्यवाद दिया है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उन्हें 11 बार टिकट दिया था और 11 साल केंद्र में मंत्री रहा हूं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिद्धांत की राजनीति करती है. गमांग ने कहा कि 7 साल से ज्यादा समय तक भाजपा में भी रहा हूं लेकिन कांग्रेस के पास जो विजन है वह अन्य दलों के पास नहीं है.