IND Vs ENG: तीसरे टेस्ट में बुमराह पर संशय! BCCI ने अब साफ़ की तस्वीर 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

बुमराह की धारधार गेंदबाज़ी ने दूसरे टेस्ट को जीतने में निभाई थी अहम भूमिका..!!

इग्लैंड और भारत के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 14 फरवरी से खेला जाएगा। तीसरे टेस्ट में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। हाल ही में टेस्ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल करने वाले बुमराह की धारधार गेंदबाज़ी ने टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

तीसरे टेस्ट को लेकर यह दावा किया जा रहा था कि वर्क लोड मैनेज करने के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा लेकिन अब BCCI ने यह साफ कर दिया है कि जसप्रीत बुमराह तीसरा टेस्ट खेलेंगे। हालांकि रांची में होने वाले मैच में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा। 

बुमराह के अलावा मोहम्मद सिराज की भी टीम में वापसी कंफर्म बताई जा रही है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले ही यह साफ हो गया था जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज हर मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं होंगे। 

ऐसी भी कहा गया कि लगातार दो टेस्ट खेलने के बाद जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जाएगा। चूंकि दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच में खिलाड़ियों को 10 दिन का आराम मिल गया है इसलिए बुमराह को तीसरे टेस्ट के लिए टीम में रखा गया है। 

जसप्रीत बुमराह के खेलने की सबसे बड़ी वजह यह भी है कि स्पिनर्स के लिए मददगार पिच पर वो 9 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे। पिछले साल वापसी के बाद से ही जसप्रीत बुमराह ने शानदार फॉर्म दिखाया है।  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज ड्रॉ करने में भी जसप्रीत बुमराह की अहम भूमिका रही थी। इसी शानदार कमबैक की बदौलत जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट रैंकिंग में पहला पायदान हासिल कर लिया है।