हड़ताल खत्म: MP समेत पूरे देश में फिर पटरी पर दिखाई दी ज़िंदगी


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस से चर्चा के बाद लागू किए जाएंगे नए हिट एंड रन नियम..!!

देशभर में जारी ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल केंद्र सरकार से बातचीत के बाद मंगलवार देर रात खत्म हो गई। केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून के नए नियमों के खिलाफ ट्रक ड्राइवर पिछले 4 दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे। ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल खत्म हो जाने के बाद MP समेत पूरे देश में ज़िंदगी फिर पटरी पर दिखाई दी।

मध्यप्रदेश में यात्री और स्कूल बसें फिर से सड़कों पर दौड़ने लगीं। दूध-सब्जी की सप्लाई फिर से सामान्य हो गई है। साथ ही पेट्रोल पंपों पर पिठले कुछ दिनों से दिखी गे रही लंबी-लंबी लाइनें भी अब खत्म हो गई हैं।  सिटी बसों का संचालन भी शुरू हो गया।

बुधवार सुबह करीब चार बजे से ड्राइवर ने भोपाल से अन्य जिलों में जाने वाली बसों को निकालना शुरू कर दिया। ट्रक और लोडिंग वाहन चलने से मंडियों में फल-सब्जियों की आवक सामान्य दिनों की तरह हुई। हड़ताल का सबसे ज्यादा असर मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार समेत 10 से ज्यादा राज्यों में देखने को मिला। इससे पेट्रोल, घरेलू गैस, दूध और सब्जियों जैसी आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही प्रभावित हुई।

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार ने आश्वासन दिया है कि हिट एंड रन कानून से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इसके साथ ही ट्रक ड्राइवरों से हड़ताल खत्म करने की अपील की गई। केंद्रीय गृह सचिव ने बताया कि न्यायिक संहिता की धारा 106 (2) के तहत 10 साल की सजा और जुर्माने को लेकर ड्राइवरों की चिंताओं पर अखिल भारतीय मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के सदस्यों के साथ विस्तार से चर्चा की गई।