राम मंदिर के गर्भगृह में बंदर, सुरक्षाकर्मी भी 'सुंदर घटना' देख हो गए अभिभूत


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने शेयर किया दिलचस्प वाकया..!!

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने अपने अधिकृत ट्विटर(X) हैंडल से मंगलवार को मंदिर परिसर में हुई एक सुंदर घटना का जिक्र किया। पोस्ट में लिखा है, सायंकाल लगभग 5:50 बजे एक बंदर दक्षिणी द्वार से गूढ़ मंडप से होते हुए गर्भगृह में प्रवेश करके उत्सव मूर्ति के पास तक पहुंचा। 

बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने देखा, वे बन्दर की ओर यह सोच कर भागे कि कहीं यह बन्दर उत्सव मूर्ति को जमीन पर न गिरा दे। परन्तु जैसे ही पुलिसकर्मी बंदर की ओर दौड़े, वैसे ही बंदर शांतभाव से भागते हुए उत्तरी द्वार की ओर गया। द्वार बंद होने के कारण पूर्व दिशा की ओर बढ़ा और दर्शनार्थियों के बीच में से होता हुआ, बिना किसी को कष्ट पहुंचाए पूर्वी द्वार से बाहर निकल गया।

सुरक्षाकर्मी कहते हैं कि ये हमारे लिए ऐसा ही है, मानो स्वयं हनुमान जी रामलला के दर्शन करने आये हों। राम लला की पुरानी मूर्ति, जिसकी 70 वर्षों से अधिक समय से पूजा की जा रही है, भी गर्भगृह में रखी गई है। बंदर पुरानी मूर्ति के पास पहुंचा और फिर शांति से चला गया। मंदिर ट्रस्ट ने कहा कि वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों को ऐसा लगा मानो भगवान हनुमान स्वयं रामलला के दर्शन के लिए आए हों।