PM Modi Security breach: पीएम मोदी की बुलेटप्रूफ गाड़ी पर फेंकी चप्पल.. वीडियो वायरल


Image Credit : X

PM Modi Security breach: सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में दावा किया गया है कि मंगलवार 18 जून को वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी की बुलेटप्रूफ गाड़ी पर चप्पलें फेंकी गईं। घटना का एक वीडियो एक्स पर सामने आया और पत्रकारों और नेटिज़न्स ने इसकी आलोचना की और इसे सुरक्षा उल्लंघन बताया। 

वीडियो में दिख रहा है कि सुरक्षाकर्मी ने पीएम मोदी की कार के बोनट पर से चप्पल उठाई और पीछे फेंक दीं। जिसे कार में आगे की सीट पर बैठे सुरक्षाकर्मी ने कार से बाहर निकलकर उठाया और चप्पल वापस भीड़ में फेंक दी। हालांकि, इस घटना से पीएम मोदी के काफिले की आवाजाही में कोई बाधा नहीं आई।

वीडियो में उस व्यक्ति की बैकग्राउंड में आवाज़ भी सुनाई दे रही है जिसने संभवतः वीडियो रिकॉर्ड किया है। वीडियो में, उन्हें पीएम मोदी की कार के पास आते ही "चप्पल फेंक के मार दिया कोई" कहते हुए सुना जा सकता है। हालांकि अभी तक इस घटना की पुष्टि नहीं की गई है। अब सवाल ये है, कि क्या वाकई पीएम मोदी की गाड़ी पर चप्पल फेंकी गई!

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कई हैंडल्स द्वारा भी व्यापक रूप से साझा किया गया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी वीडियो को अपने X हैंडल पर शेयर करते हुए इसकी निंदा करने के साथ बनारस की जनता की पीएम मोदी से नाराजगी का भी ज़िक्र किया है।

उन्होंने लिखा है, कि वाराणसी से नरेंद्र मोदी सांसद हैं। वहाँ उनके खिलाफ भारी असंतोष है सिर्फ 1.5 लाख जीत की मार्जिन इसका प्रमाण भी है। वह देश में सबसे कम अंतर से जीतने वाले प्रधानमंत्री हैं उनकी कार पर चप्पल फेंकना ग़लत है, इसका समर्थन कोई नहीं कर रहा लेकिन लोगों के अंदर रोष और प्रतिकार को भी समझना होगा. बेबसी और बदहाली से उपजे इस गुस्से का समाधान करना काशी के सांसद का कर्तव्य है और यही लोकतंत्र की पहचान है!

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार (19 जून) को वाराणसी में थे। उन्होंने गंगा नदी के तट पर प्रसिद्ध गंगा आरती भी देखी। वाराणसी 2014 से पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र रहा है। पीएम इस सीट से लगातार तीन बार (2014, 2019, 2024 लोकसभा चुनाव) जीत चुके हैं।