विमान सेवाओं में फजीहत पर सियासत, भिड़े सिंधिया-थरूर


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस नेता शशि थरूर के बीच तीखी नोकझोंक..!!

इन दिनों हवाई उड़ानों में बड़े पैमाने पर देरी से यात्रियों में नाराजगी की आंच राजनीतिक गलियारों में भी महसूस की जा रही है। इसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस नेता शशि थरूर के बीच तीखी नोकझोंक चल रही है। वजह यह कि थरूर ने देशभर के हवाई अड्डों पर उड़ानों में देरी और दुर्घटनाओं की कई खबरें शेयर की थीं। जवाब में सिंधिया ने थरूर को 'आर्म- चेयर क्रिटिक' बताकर जोरदार निशाना साधा। आर्म-चेयर क्रिटिक ऐसे शख्स को कहा जाता है कि जो जमीनी अनुभव के बजाय किसी विषय को पढ़ या सुनकर आलोचना करता है। 

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह पूरे उत्तर भारत में घने कोहरे और दिल्ली-मुंबई हवाई अड्डे पर भीड़-भाड़ के चलते देशभर में उड़ानों में बड़े पैमाने पर देरी हुई है। बॉलीवुड हस्तियों और कई अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने भी एयरलाइन कर्मचारियों के खराब व्यवहार की सूचना दी। देरी की घोषणा करते समय विमान के पायलट पर हमला करने के आरोप में एक यात्री को गिरफ्तार किया गया।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने प्रतिकूल मौसम स्थितियों में विमानों की लैंडिंग पर कहा था कि उड़ान में 12 घंटे तक देरी और जमीन पर बैठकर निराश यात्रियों का खाना भारत के विमानन क्षेत्र की खेदजनक स्थिति की ओर इशारा करता है। 

जवाब में सिंधिया ने स्मूथ ऑपरेशन सुनिश्चित करने के लिए उठाए जा रहे सभी प्रयासों को बताकर कांग्रेस सांसद के आरोपों को खारिज किया। उन्होंने कहा कि यात्रियों को सड़क पर खाना खाने के लिए मजबूर करने का मामला अस्वीकार्य है। 'इस मामले में यात्रियों के साथ किया गया व्यवहार अस्वीकार्य था और हमने संबंधित ऑपरेटरों को कारण बताओ नोटिस के रूप में तुरंत कार्रवाई की है। इसके अलावा यात्रियों के साथ बेहतर संचार के लिए एसओपी भी जारी किए गए हैं। कार्यान्वयन की तीन बार रोजाना निगरानी की जा रही है।