Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की बंगाल में एंट्री! TMC ने दिखाए पोस्टर, लिखा- यहां दीदी ही काफी


स्टोरी हाइलाइट्स

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सुबह 9 बजे कूच बिहार से पश्चिम बंगाल में दाखिल हो चुकी है. यात्रा पश्चिम बंगाल में 523 किलोमीटर का सफर तय करेगी. राहुल गांधी 5 दिन तक बंगाल में रहेंगे और इस दौरान वो राज्य के 7 जिलों से होकर गुजरेंगे.

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' आज यानी गुरुवार 25 जनवरी से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर चुकी है. इस यात्रा ने असम से होते हुए कूच बिहार के रास्ते पश्चिम बंगाल में एंट्री की है. हालांकि, TMC कार्यकर्ताओं ने यात्रा को पोस्टर दिखाकर ये साफ़ संकेत दे दिए कि आगामी लोकसभा चुनाव में यहां दीदी का ही जादू चलने वाला हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ विपक्षी गठबंधन इंडिया के लिए काफी अहम मानी जा रही है. फ़िलहाल, पश्चिम बंगाल में ममता बेनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) सत्ता में है और ये दल विपक्षी गठबंधन का हिस्सा भी हैं. ऐसे में यात्रा को दिखाए गए पोस्टर सियासत में कई सवाल खड़े करते हैं.

इस पोस्टर से एक बात तो साफ़ हैं कि कांग्रेस और TMC के बीच बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर मतभेद पर पेच अभी भी फंसा हुआ है. राहुल गांधी की यात्रा के पश्चिम बंगाल में प्रवेश से ठीक एक दिन पहले ही ममता बनर्जी ने कांग्रेस को घेरते हुए कहा था कि उनके दल को बंगाल में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की कोई जानकारी नहीं दी गई.

साथ ही ममता बनर्जी ने ‘एकला चलो’ का नारा देते हुए यह ऐलान भी किया था कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) पश्चिम बंगाल में अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इस बयान के बाद सूबे में राहुल गांधी की यात्रा को प्रवेश करते ही TMC कार्यकर्ताओं ने पोस्टर दिखा दिए, जिसमें लिखा था “बंगाल में दीदी काफी हैं”. यानी, कुल मिलाकर कहें तो सीट बंटवारे को लेकर जारी खींचतान अभी बरक़रार है.

ख़ैर, ये बात अलग हैं कि पश्चिम बंगाल में एंट्री के साथ ही राहुल गांधी ने साफ़ मैसेज दे दिया है कि वो यहां इंडिया गठबंधन के अपने सहयोगी दल तृणमूल कांग्रेस (TMC) को चुनौती देने के लिए नहीं बल्कि उनके साथ खड़े होने के लिए आए हैं. ऐसे में अब आगे देखना ये होगा कि सीट बंटवारे को लेकर फंसा पेंच सुलझ पायेगा या नहीं.