'हम दुनिया की भलाई के लिए मिलकर काम करेंगे', पीएम मोदी का मैलोनी की बधाई पर जवाब


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

इटालियन भाषा में लिखी पोस्ट में पीएम मोदी ने भी मैलोनी की पोस्ट पर रिएक्शन दिया है..!!

लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की जीत के बाद इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। इटालियन भाषा में लिखी पोस्ट में पीएम मोदी ने भी मैलोनी की पोस्ट पर रिएक्शन दिया है।

मैलोनी ने अपनी पोस्ट में लिखा है, कि, ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी नई चुनावी जीत और उनके द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई। मुझे विश्वास है कि हम देशों और लोगों की भलाई के लिए, इटली और भारत को एकजुट करने वाली दोस्ती को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे।" मैं उन विभिन्न मुद्दों पर सहयोग को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हूं जो हमें जोड़ते हैं।

इस पोस्ट के जवाब में पीएम मोदी ने कहा, 'शुभकामनाओं के लिए पीएम जॉर्जिया मैलोनी को धन्यवाद। हम साझा मूल्यों और हितों के आधार पर भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वैश्विक कल्याण के लिए मिलकर काम करेंगे.।

''दुनिया भर के तमाम देशों के राष्ट्रपतियों ने मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़ू ने एक्स पर लिखा, 2024 का चुनाव लगातार तीसरी बार जीतने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और एनडीए को बधाई। उन्होंने कहा कि मैं दोनों देशों की साझा समृद्धि के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हूं।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए ने 292 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि विपक्षी I.N.D.I.A. गठबंधन 234 सीटों पर आगे चल रही है. भाजपा ने 240 सीटें जीतीं, जो बहुमत के 272 के आंकड़े से कम है, जबकि कांग्रेस 2019 की 52 सीटों से 47 सीटें बढ़कर 99 सीटें जीतने में सफल रही। इस बार एनडीए का वोट शेयर भी घटा है।