ऋणमुक्तेश्वर मंदिर से 125 साल पुराने शिवलिंग की चोरी..! बड़वानी जिले की घटना


स्टोरी हाइलाइट्स

125 साल पुराने शिवलिंग की चोरी..! बड़वानी के ऋणमुक्तेश्वर मंदिर की घटना, चोरों की तलाश में जुटी पुलिस.

बड़वानी जिले के सरदार सरोवर बांध के डूब क्षेत्र के टापू गांव राजघाट से चोरी का बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया हैं. यहाँ चोर ऋण मुक्तेश्वर मंदिर से 125 साल पुराने शिवलिंग को ही चुराकर रफूचक्कर हो गए.

इस मामले की जानकारी लगते ही स्थानीय पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा. पुलिस के मुताबिक, यह असामाजिक तत्वों द्वारा की गई हरकत हो सकती है. फ़िलहाल पुलिस ने चोरों की तलाश शुरू कर दी हैं.

घटना पर मंदिर के पुजारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ऋण मुक्तेश्वर मंदिर की स्थापना साल 1880 में हुई थी. मंदिर से करीब 125 साल पुराना शिवलिंग चोरी हुआ है. मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ हमेशा लगी रहती थी क्योंकि यहाँ भक्त मन्नतें उतारने आते रहते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऋण मुक्तेश्वर महादेव मंदिर सरदार सरोवर परियोजना के बैक वाटर में कई महीनों तक डूबा रहता है. इस मंदिर का अभी तक पुनर्वास नहीं हो पाया है क्योंकि नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण द्वारा मंदिरों के लिए बसाहटों में जमीन दी जा रही थी, लेकिन मंदिरों से जुड़े भक्तों की यह मांग है कि ये सभी नर्मदा तट पर ही रहें. इसलिए बैंक वाटर की सीमा तक ही जमीन दी जाए. साथ ही इस क्षेत्र में ऐसे कई मंदिर हैं जिनका पुनर्वास होना है.