शिवसेना से खफ़ा कांग्रेस..! संजय राउत के बयान के बाद बुलाई बैठक


स्टोरी हाइलाइट्स

शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा एमवीए से बाहर निकलने पर विचार करने की बात कहने के बाद कांग्रेस ने आज शाम 4 बजे सह्याद्री गेस्ट हाउस में अपने नेताओं की बैठक बुलाई है. बैठक में एचके पाटिल, बालासाहेब थोराट, नाना पटोले और अशोक चव्हाण सहित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भाग लेंगे...!

महाराष्ट्र में शिवसेना की सत्ता हाथ से जाती नज़र आ रही है। शिवसेना के अंदर की बड़ी दरार अब सबके सामने है। इन सबके बीच कांग्रेस ने गुरुवार शाम अपने विधायकों की बड़ी बैठक बुलाई है। यह कदम शिवसेना सांसद संजय राउत के महाविकास आघाडी गठबंधन को छोड़ने के विचार पर दिए गए एक बयान के बीच आया है। कांग्रेस ने सह्याद्री गेस्ट हाउस में बैठक बुलाई है।

कांग्रेस ने शिवसेना में अंदरूनी दरार को देखते हुए कहा कि, एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया जाए तो हमें कोई आपत्ति नहीं है। एनसीपी की ओर से भी यही कहा गया। हालांकि राउत के इस बयान के बाद से सियासत में गर्मागर्मी शुरू हो गई है। संजय राउत ने विधायकों को 24 घंटे के भीतर बापस लौटने को कहा है।

जानकारी के अनुसार, राउत के महाविकास अघाड़ी गठबंधन से अलग होने की बात से कांग्रेस नाराज है। इसी वजह से कांग्रेस ने शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है। इस बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

गौरतलब है कि राउत ने एक बार फिर असम के गुवाहाटी में बैठे शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और उनके समर्थक विधायकों से मुंबई लौटने की अपील की है। उन्होंने कहा, वे विधायक महाराष्ट्र से बाहर हैं और हिंदुत्व का मुद्दा उठा रहे हैं। अगर वह चाहते हैं कि शिवसेना गठबंधन छोड़ दे, तो उन्हें मुंबई आना चाहिए।

अगर वह यहां आकर बात करते हैं तो शिवसेना भी महाविकास अघाड़ी से गठबंधन छोड़ने को तैयार हैं। अगर फ्लोर टेस्ट होता है तो हमारी जीत निश्चित है। 24 घंटे में मुंबई आएं और उद्धव ठाकरे से बैठकर बात करें।