दिवंगत बास्केटबॉल स्टार कोबे ब्रायंट की पत्नी को मिलेगा 16 मिलियन डॉलर का हर्जाना 


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

दिवंगत बास्केटबॉल प्लेयर की पत्नी वेनेसा को हर्जाने के तौर पर 16 मिलियन डॉलर यानी कि 127 करोड़ रुपये हर्जाने के तौर पर दिए जाएंगे, एक स्थानीय ज्यूरी ने ये फैसला सुनाया है..!

दिवंगत कोबे ब्रायंट की पत्नी वैनेसा ने लॉस एंजिल्स काउंटी पर मुकदमा दायर किया था, जिसमें एलए काउंटी शेरिफ और अग्निशमन विभागों के सदस्यों पर दुर्घटना की फोटोज को लीक करने का आरोप लगाया था। साथ ही वेनेसा ने बाद में गोपनीयता भंग करने का आरोप भी लगाया था। वेनेसा का कहना था कि इससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। 26 जनवरी, 2020 को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में कोबे और उनकी 13 वर्षीय बेटी जियाना की मृत्यु हो गई थी। 

काउंटी पहले ही दुर्घटना में मारे गए अन्य लोगों के परिवारों द्वारा लाए गए इसी तरह के मामले को निपटाने के लिए $2.5 मिलियन का भुगतान करने के लिए सहमत हो गया था। 

मृत्यु के समय कोबे 41 वर्ष के थे। लॉस एंजिल्स लेकर्स ने 18 बार के ऑल-स्टार एनबीए चैंपियनशिप जीती और 2020 में हॉल ऑफ फेम के लिए चुने गए। दुर्घटना में कुल नौ लोगों की मौत हुई थी। घटना की तस्वीरें लीक होने के बाद से ही वेनेसा को पैनिक अटैक आते थे, जिसके चलते ही वेनेसा ने ये कदम उठाया।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो लॉस एंजिलिस काउंटी के वर्कर्स ने घटनास्थल की तस्वीरें लीक कर दी थी, जिसमें शवों को वीभत्स हालत में दिखाया गया था, इसके बाद ही पीड़ित परिवारों ने नाराज़गी जताते हुए केस कर दिया था।