Lok Sabha Election 2024: एमपी कांग्रेस को फिर से झटका, दो पूर्व विधायक बीजेपी में शामिल


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटक, दो पूर्व विधायक अजय यादव, नीलेश अवस्थी और पूर्व सांसद रामलखन गुरुवार को भाजपा में शामिल..!!

मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर घमासान जारी है, लेकिन घमासान के बीच कांग्रेस का कुनबा लगातार घटता जा रहा है। जनवरी से मार्च तक कांग्रेस के नौ पूर्व विधायक, पांच जिला अध्यक्ष, पूर्व सांसद और सैकड़ों कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। आज (गुरुवार, 28 मार्च) फिर कांग्रेस के गुट में बड़ी टूट देखने को मिली है। 

कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय यादव, पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी और पूर्व सांसद रामलखन ने अपने 600 से अधिक समर्थकों के साथ कांग्रेस को अलविदा कह बीजेपी में शामिल हो गए। इन नेताओं ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी छोड़ने की वजह पार्टी में उनकी उपेक्षा थी।

भाजपा प्रदेश कार्यालय, भोपाल में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वी. डी. शर्मा और न्यू ज्वॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा की उपस्थिति में पूर्व सांसद श्री रामलखन सिंह, पूर्व विधायक पं. नीलेश अवस्थी व श्री अजय यादव समेत अन्य कांग्रेस जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व एवं संगठन की राष्ट्र और जनसेवा की नीति से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद लगातार दल-बदल का सिलसिला जारी है। अब तक सैकड़ों कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता कांग्रेस को अलविदा कहकर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।