MP Loksabha Election Phase-1: शहडोल में मतदान का बहिष्कार, बालाघाट में 100 फीसदी मतदान


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

राज्य की छह सीटों पर आज मतदान हो रहा है..!!

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मध्यप्रदेश समेत पूरे देश में वोटिंग की जा रही है। एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर वोटिंग की जा रही है। सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई। कई जगहों पर ईवीएम मशीनें खराब होने की खबरें आ रही है।

वोटिंग के दौरान शहडोल जिले में कई जगहों पर चुनाव बहिष्कार की खबरें आ रही हैं। बुरहार जिले के गोदिन गांव में लोगों ने मतदान नहीं किया। वे इस बात से नाराज हैं कि चौधर नहर पर पुल नहीं बनाया जा रहा है। इसी प्रकार ग्राम पंचायत खमीडोल में 77 लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया। वे क्षेत्र में सड़कों की कमी से नाराज हैं। कहते हैं सड़क नहीं तो वोट नहीं। इसके अलावा रामपुर और पड़रिया के लोगों ने भी वोटिंग का बहिष्कार किया है। एसईसीएल ने मुआवजे के साथ ग्रामीणों को नौकरी भी नहीं दी। इस संबंध में ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन को आवेदन दिया, लेकिन किसी ने उनका साथ नहीं दिया। जिसके कारण ग्रामीणों ने अभी तक यहां मतदान नहीं किया है। दोनों गांवों में करीब छह हजार मतदाता हैं।

100 फीसदी मतदान

बालाघाट जिले के घोर नक्सल प्रभावित दुगलई थाने के रूपझर मतदान केंद्र पर 100 फीसदी मतदान हुआ। बालाघाट एसपी के मुताबिक, सुबह 9 बजे तक सारी वोटिंग हो चुकी थी।

दुल्हन ने विदा होने से पहले डाला वोट.

शादी के बाद ससुराल जाने से पहले मंडला लोकसभा से आशारानी सिंहरोई नारायणगंज के मैली गांव स्थित पोलिंग बूथ पर पहुंचीं और वोट डाला। उन्होंने एक अच्छी सरकार चुनने में अपनी जिम्मेदारी निभाई।

नकुलनाथ ने तस्वीरें पोस्ट की 

छिंदवाड़ा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ ने अपने परिवार के साथ मतदान किया। उन्होंने एक्स के जरिए अपनी तस्वीरें शेयर की हैं।

सुबह 9 बजे तक वोटिंग

सुबह 9 बजे तक मध्य प्रदेश की छह सीटों पर 14.12 फीसदी मतदान हुआ। मंडला सीट पर सबसे ज्यादा 16.30 फीसदी और ढिका में सबसे कम 11.93 फीसदी मतदान हुआ।

इस सीट पर हुई इतनी वोटिंग

बालाघाट: 14.39 प्रतिशत

छिंदवाड़ा: 15.50 प्रतिशत

जबलपुर: 13.50 प्रतिशत

मंडला: 16.30 प्रतिशत

शहडोल: 13.07 प्रतिशत

प्रत्यक्ष: 11.93 प्रतिशत