Madhya Pradesh: भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट क्रैश, पायलट सुरक्षित


स्टोरी हाइलाइट्स

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायुसेना का मिराज 2000 तकनीकी खराबी के बाद खेत में दुर्घटनाग्रस्त

Madhya Pradesh: भारतीय वायुसेना का फाइटर जेट क्रैश, पायलट सुरक्षित

 
मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायुसेना का मिराज 2000 तकनीकी खराबी के बाद खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दुर्घटना में पायलट कों कुछ चोट आई लेकिन अब वह पूरी तरह से ठीक है।
 
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसा भिंड जिले के ग्रामीण इलाके में हुआ। विमान भिंड से करीब 6 किलोमीटर दूर मनकाबाद इलाके में बाजरे के खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक ट्रेनी पायलट के विमान के साथ उड़ान भरने की खबर है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का अहसास होने पर पायलट पैराशूट की मदद से विमान से कूद पड़ा। फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष के सुरक्षित होने की खबर है।
 
 
वायुसेना ने ट्वीट कर हादसे की जानकारी दी। हादसे की जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं। भारतीय वायु सेना के मिराज 2000 विमान को आज सुबह मध्य क्षेत्र में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा। हालांकि पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहा। वायुसेना के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। हादसे के बाद स्थानीय लोगों की नजर विमान के मलबे और उससे निकलने वाले धुएं पर पड़ी। विमान के पिछले हिस्से का लगभग आधा हिस्सा जमीन में था। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने स्थिति को नियंत्रित किया।
लोकेश राजपूत

लोकेश राजपूत