अश्लील वीडियो कांड में फंसे पूर्व पीएम के पोते, शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद छोड़ा देश


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

वीडियो सामने आने के बाद कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी गठन का फैसला राज्य महिला आयोग की अनुशंसा के बाद आया..!!

प्रज्वल रेवन्ना से संबंधित आपत्तिजनक वीडियो क्लिप कथित तौर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण (26 अप्रैल) के मतदान के एक दिन बाद आया है। 26 अप्रैल को रेवन्ना की सीट हासन पर भी वोटिंग हुई थी। वीडियो सामने आने के बाद कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी गठन का फैसला राज्य महिला आयोग की अनुशंसा के बाद आया।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और मौजूदा जेडीएस सांसद और हासन सीट से उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। रेवन्ना का एक आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें उन्हें कथित तौर पर कई महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते देखा जा सकता है।

हालांकि, रेवन्ना ने वायरल वीडियो (प्रज्वल रेवन्ना वायरल वीडियो) को मॉर्फ्ड बताते हुए सभी आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। इस बीच, 26 अप्रैल को हासन सीट पर मतदान खत्म होते ही रेवन्ना जर्मनी चले गए, जिससे कई सवाल खड़े हो गए।

जानते हैं क्या है सेक्स स्कैंडल का मामला, जिसके चलते देवोरा के पोते प्रज्वल रेवन्ना को भारत छोड़कर जर्मनी जाने पर मजबूर होना पड़ा। आरोप है कि इस वीडियो को कथित तौर पर सांसद ने ही शूट किया था। इसे हसन निर्वाचन क्षेत्र में व्यापक रूप से प्रसारित किया गया था। इसके बाद प्रज्वल रेवन्ना पर एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए रविवार को होलेनरसीपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। महिला का आरोप है कि 2019 से 2022 के बीच कई बार उसका यौन उत्पीड़न किया गया।

शिकायतकर्ता ने यह भी दावा किया कि प्रज्वल रेवन्ना ने वीडियो कॉल पर उनकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार किया। उनसे 'अश्लील बातें' कीं। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना ने भी उसकी अनुपस्थिति में अपनी पत्नी का यौन उत्पीड़न किया। महिला ने दावा किया कि उसकी और उसके परिवार के अन्य सदस्यों की जान को खतरा है।

बीजेपी नेता देवराज गौड़ा 2023 के विधानसभा चुनाव में होलेनारसीपुरा से उम्मीदवार थे। उन्होंने यह भी दावा किया है कि पिछले साल दिसंबर में उन्होंने तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को पत्र लिखकर प्रज्वल रेवन्ना और एचडी देवगौड़ा परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थे।

देवराज गौड़ा ने पेन ड्राइव ढूंढने का दावा किया है। इसमें महिलाओं के 2976 वीडियो थे। इन वीडियो क्लिप के जरिए महिलाओं को ब्लैकमेल कर उन्हें यौन गतिविधियों के लिए मजबूर किया जा रहा था। 

देवराज गौड़ा कहते हैं, ''अगर हम जेडीएस के साथ गठबंधन करते हैं। अगर हम लोकसभा चुनाव के लिए हासन में जेडीएस उम्मीदवार को नामांकित करते हैं, तो इस वीडियो को हमारे खिलाफ ब्रह्मास्त्र के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह हमारे लिए एक बड़ा झटका होगा।'' राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी का कहना है कि हमने एक ऐसे परिवार के साथ गठबंधन किया है जिसके सदस्यों पर बलात्कार का आरोप है।

33 साल के प्रज्वल रेवन्ना ने इस वीडियो को पूरी तरह से खारिज कर दिया है। उनका कहना है कि उन्हें बदनाम करने के लिए वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। वीडियो वायरल होने के बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। वह शनिवार सुबह जर्मनी के लिए रवाना हुए। प्रज्वल रेवन्ना के पिता एचडी रेवन्ना पर भी उनके घरेलू नौकर ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। एचडी रेवन्ना होलेनरसीपुर सीट से जेडीएस विधायक हैं।

प्रज्वल रेवन्ना के वायरल वीडियो पर कर्नाटक में सियासी हंगामा शुरू हो गया है। यह विवाद जेडीएस-बीजेपी के बीच राजनीतिक लड़ाई में भी बदल गया है। कथित सेक्स टेप विवाद के बीच बीजेपी ने उनसे दूरी बना ली है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एस प्रकाश ने कहा, "एक पार्टी के रूप में, हमारा वीडियो से कोई लेना-देना नहीं है। प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल में राज्य सरकार द्वारा घोषित एसआईटी जांच पर हमारी कोई टिप्पणी नहीं है।"

प्रज्वल रेवन्ना के चाचा और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि वह अपने भतीजे से जुड़े कथित घोटाले की जांच पूरी होने का इंतजार कर रहे हैं। जिसने भी ऐसा किया है उसे माफ करने का कोई सवाल ही नहीं है।”

जेडीएस के एक अन्य नेता शारंगौड़ा कांडकुर ने प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करने की मांग की है। सोमवार सुबह सार्वजनिक किए गए दो पन्नों के पत्र में कांडकुर ने एचडी देवेगौड़ा से कहा, "जेडीएस इस वीडियो से शर्मिंदा है। यह आपकी और आपकी पार्टी दोनों की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाता है।"