चर्चा में अखिलेश-डिंपल की बेटी अदिति, मां के लिए गांव-गांव जाकर कर रहीं वोट अपील


Image Credit : X

उत्तर प्रदेश के यादव बेल्ट में आने वाले मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में इन दिनों 'घर की बिटिया' चर्चा में है।  वीडियो में दिख रही युवती की और नहीं बल्कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव की साहबजादी अदिति यादव हैं। 

डिंपल यादव मैनपुरी सीट से समाजवती पार्टी की उम्मीदवार हैं। इसी के चलते अदिति अपनी मां के लिए शहरी और ग्रामीण इलाकों में पहुंच जमकर प्रचार कर रही हैं। अदिति गांवों में पहुंच अपनी मां के लिए वोट करने की अपील भी कर रही हैं। 21 साल की अदिति लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन में पढ़ती हैं। वे दो महीने की छुट्टियों पर भारत आई हैं।

शुक्रवार को अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव और मां डिंपल ने सैफई ब्लॉक क्षेत्र में गांव-गांव घूमकर वोट की अपील की। उन्होंने जिगूपुर, चौबेपुर, नगला सुभान गांव में नुक्कड़ सभाएं कर लोगों से सात मई को मतदान करने की अपील की। इस बीच अदिति ने महिलाओं के बीच बैठकर कई तस्वीरें खींचकर रिझाने की भी कोशिश की।

महिलाओं और बुजुर्गों ने अदिति को आशीर्वाद दिया। मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में अदिति की मौजूदगी इलाके के लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। फिलहाल यह कहना मुश्किल है कि लंदन में राजनीति और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की उनकी पढ़ाई इस चुनाव अभियान में उनके लिए कितनी उपयोगी होगी। लेकिन, उनकी अपील को मतदाता काफी पसंद कर रहे हैं।