सीएम शिवराज सिंह चौहान की अपील, कहा- कोरोना का दूसरा डोज लगवाएं


स्टोरी हाइलाइट्स

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि लोगों की भागीदारी शानदार परिणाम लाती है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसी भी अभियान में जब सभी नागरिक हाथ मिलाकर प्रयास करते हैं, तो परिणाम आश्चर्यजनक होते हैं। प्रदेश में कोरोना के टीकाकरण में जनभागीदारी से चार करोड़ 97 लाख 87 हजार 412 नागरिकों को पहली खुराक और एक करोड़ 91 लाख 42 हजार 331 नागरिकों को दूसरी खुराक मिल चुकी है। कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में सभी के प्रयासों ने अहम भूमिका निभाई है. दिसंबर 2021 तक राज्य के सभी लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक देने का लक्ष्य है।

दूसरी खुराक को प्राथमिकता और जिम्मेदारी से दें

मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता से अपील की है कि जिन्हें दूसरी खुराक नहीं मिली है, वे प्राथमिकता और जिम्मेदारी के आधार पर ऐसा करें। हम सभी को कोरोना से सावधान रहने की जरूरत है। टीकाकरण सुरक्षा की गारंटी देता है। यह टीकाकरण अभियान सबका साथ-सबका विकास और सभी के प्रयास का उदाहरण है। पिछले साल नवरात्रि, दशहरा, ईद और दिवाली के दौरान कोरोना गंभीर खतरे में था।

90 प्रतिशत से अधिक नागरिकों को वैक्सीन की पहली खुराक मिली

टीके की पहली खुराक प्राप्त करने के बाद 90 प्रतिशत से अधिक नागरिकों ने कोरोनरी हृदय रोग पर प्रभावी नियंत्रण प्राप्त किया। इस साल इन त्योहारों के दौरान लोगों में आत्मविश्वास आया, डर दूर हुआ। कोरोना अभी गया नहीं है। संक्रमण को दोबारा होने से रोकने के लिए सभी को कोरोना से बचाव के उपायों की दूसरी खुराक लेने की जरूरत है। प्रदेश में 25 अक्टूबर तक 6 करोड़ 89 लाख 29 हजार 743 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

प्रियम मिश्र

प्रियम मिश्र