मध्य प्रदेश के साहिल आदित्य ने KBC में जीते 1 करोड़, आज देंगे 7 करोड़ के सवाल का आंसर, तापसी ने की तारीफ..


स्टोरी हाइलाइट्स

आज पता चलेगा कि वे 7 करोड़ जीतेंगें या नहीं. अभिनेत्री तापसी पन्नू ने साहिल को बधाई दी.

मध्य प्रदेश के साहिल आदित्य ने KBC में जीते 1 करोड़, आज देंगे 7 करोड़ के सवाल का आंसर, तापसी ने की तारीफ..


आईएएस में शामिल होना साहिल का सपना है। कहते हैं कि वह बिग बी की समय की पाबंदी, मिलनसारिता से बहुत प्रभावित हैं।

 

 

भोपाल: 19 साल के साहिल आदित्य अहिरवार का कहना है कि अमिताभ बच्चन के साथ एक घंटा बिताना अपने आप में करोड़पति बनने जैसा था.


छतरपुर के साहिल आदित्य अहिरवार ने केबीसी में सभी को चौंका दिया है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने उनकी जमकर तारीफ की. साहिल ने 15 सवालों के सही जवाब दिए और 1 करोड़ रुपये जीत गए. आज पता चलेगा कि वे 7 करोड़ जीतेंगें या नहीं. अभिनेत्री तापसी पन्नू ने साहिल को बधाई दी.


छतरपुर जिले के लवकुशनगर के रहने वाले साहिल गुरुवार को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के एपिसोड में 7 करोड़ रुपये के सवाल का सामना करते नजर आएंगे। वह पहले ही खेल में 1 करोड़ रुपये जीत चुके हैं, केबीसी 13 के दूसरे करोड़पति बन गए हैं।


साहिल ने बुधवार को मीडियाकर्मियों से कहा कि केबीसी में भाग लेने के बाद, जो उनके दो सपनों में से एक था, अब अपने दूसरे सपने को पूरा करने के लिए काम करेंगे - आईएएस अधिकारी बनने का।


साहिल ने कहा कि अमिताभ बच्चन की समय की पाबंदी, मिलनसार और सहज व्यवहार ने उन्हें बहुत प्रभावित किया। साहिल ने कहा, "शूटिंग सुबह 9 बजे शुरू हुई और वह निर्धारित समय से 10 मिनट पहले सेट पर आते  थे।" 


साहिल के पिता नोएडा में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते हैं। नवोदय स्कूल से स्कूली शिक्षा करने के बाद, वह अब सागर केंद्रीय विश्वविद्यालय से मानविकी में स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि केबीसी में भाग लेना स्कूल के दिनों से ही उनका सपना था। उन्होंने आगे कहा, "नवोदय स्कूल में मेरे एक सीनियर ने शो में हिस्सा लिया और मुझे प्रोत्साहित किया और मेरा मार्गदर्शन किया।"

 

साहिल का कहना है कि वह आईएएस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। "इतिहास मेरा पसंदीदा विषय है। मुझे करंट अफेयर्स में भी दिलचस्पी है जिसके लिए मैं अखबार पढ़ता हूं और टीवी पर समाचार कार्यक्रम देखता हूं। साहिल ने कहा कि यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी ने उन्हें केबीसी में प्रश्नों को हल करने में काफी मदद की।


उन्होंने कहा कि वह केबीसी में जीते गए पैसों से अपने माता-पिता को एक घर भेंट करेंगे।

1 करोड़ रुपये जीतने वाले KBC 13 के प्रतियोगी का कहना है कि उनके पिता एक सुरक्षा गार्ड हैं, जो 15000 रुपये प्रतिमाह कमाते हैं|


शो के प्रोमो में उन्होंने अपने परिवार के संघर्षों के बारे में बात की..

 

अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जाने वाला लोकप्रिय क्विज़ शो अपने 13वें सीजन के साथ वापस आ गया है और जब भी टीवी स्क्रीन पर शो प्रसारित होता है तो दर्शक अपनी सीटों से चिपके रहते हैं। 


साहिल केबीसी 13 में 1 करोड़ रुपये जीतने वाले दूसरे प्रतियोगी बन जाएंगे। शो के प्रोमो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जब अमिताभ बच्चन ने उनसे उनके माता-पिता के शो में नहीं आने का कारण पूछा, तो साहिल ने खुलासा किया कि उनकी मां की किडनी का ऑपरेशन हुआ था और यही कारण है कि वे नहीं आ सके।


जब बहुत संघर्ष होते हैं, तो मेरे पिता कहते हैं कि कड़ी मेहनत और ईमानदारी से काम करो और आपको जीवन में सब कुछ मिलेगा| शो में साहिल ने यह भी खुलासा किया कि बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू उनकी क्रश हैं और उन्होंने बिग बी से एक्ट्रेस के बारे में कई सवाल पूछे|

 

छतरपुर। छतरपुर के साहिल आदित्य अहिरवार ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) टीवी शो में 1 करोड़ रुपये जीते हैं। ये आज पता चलेगा कि वो 7 करोड़ जीत पाएंगे या नहीं. बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने साहिल को एक करोड़ जीतने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट कर साहिल के साथ छोले-भटूरे खाने की बात भी की है. 1 करोड़ जीतने के लिए साहिल ने 15 सवालों के सही जवाब दिए। 


गौरतलब है कि साहिल इस समय सागर के डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर रहे हैं। केबीसी की एक टीम भी पिछले हफ्ते सागर यूनिवर्सिटी में उनके साथ शूटिंग करने आई थी। अब सागर यूनिवर्सिटी को केबीसी में भी देखा जा सकता है. साहिल केबीसी के इस सीजन में हॉट सीट पर पहुंचने वाले सागर के दूसरे शख्स हैं। इससे पहले सब इंस्पेक्टर निमिषा हॉट सीट पर जा चुकी हैं। उन्होंने शो में 3.20 लाख रुपये जीते।


साहिल की जिंदगी पर इस प्रोमो को शेयर करते हुए चैनल ने उनकी तारीफ भी की है. 

 

'किताबों को अपना दोस्त, पिता को अपना आदर्श, ज्ञान और मेहनत को अपना हथियार मानने वाले साहिल केबीसी में एक करोड़ जीते। लेकिन क्या वह अब सात करोड़ के सवाल का जवाब दे पाएंगे?


इस दौरान उन्होंने बिग बी से कहा कि वह बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के फैन हैं। उन्होंने तापसी पन्नू को अपना प्यार और क्रश बताया। उन्होंने अमिताभ से तापसी को लेकर कई सवाल पूछे। साहिल ने कहा कि अमिताभ ने तापसी के साथ काम किया है इसलिए वह उन्हें बहुत अच्छे से जानते होंगे।


दृष्टिबाधित हिमानी बुंदेला को इस सीजन में अपनी शानदार प्रतिभा और आत्मविश्वास के साथ 1 करोड़ रुपये मिले, इसके बाद शो को साहिल आदित्य अहिरवार के रूप में दूसरा करोड़पति मिला।

 

19 वर्षीय साहिल आदित्य अहिरवार, जो एक IAS अधिकारी बनने की ख्वाहिश रखते हैं, ने साबित कर दिया कि कड़ी मेहनत और समर्पण सफलता का एक बहुत शक्तिशाली फेक्टर  है।

 

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) एक खेल है जो मुख्य रूप से ब्रिटिश टीवी कार्यक्रम 'हू वांट्स टू बी अ मिलियनेयर' पर आधारित है। बिग बी इससे 12 सीजन से जुड़े हुए हैं, शाहरुख खान ने केबीसी के सीजन 3 को होस्ट किया था।


पुराण डेस्क

पुराण डेस्क