बैतूल में मतदान कर्मियों को वापस ले जा रही एक बस में आग लग गई, जिससे कई ईवीएम जलकर खाक हो गईं।


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के बैतूल में लोकसभा चुनाव कराकर लौट रही पोलिंग पार्टी की बस में आग लग गई, मतदान कर्मियों ने जलती हुई बस से कूदकर अपनी जान बचाई..!!

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के बैतूल में लोकसभा चुनाव कराकर लौट रही पोलिंग पार्टी की बस में आग लग गई। मतदान कर्मियों ने जलती हुई बस से कूदकर अपनी जान बचाई। 

बस में 6 पोलिंग पार्टियों के करीब 45 कर्मचारी सवार थे। इस आग में कई कर्मचारियों का सामान जलकर राख हो गया। हालांकि, सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। छह वोटिंग मशीनों में से दो सुरक्षित हैं और बाकी चार मशीनें जल गई है। जिसकी जानकारी चुनाव आयोग को भेज दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात बैतूल के साईं खेड़ा थाना क्षेत्र के गौला गांव के पास छह मतदान केंद्रों से पार्टी लेकर बैतूल लौट रही बस में अचानक आग लग गई। आग लगते ही ड्राइवर ने बस रोक दी और पोलिंग पार्टी ने किसी तरह बस से कूदकर अपनी जान बचाई।

बस में आग लगने की सूचना मिलने पर मुलताई और बैतूल से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। कलेक्टर, एसपी सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। घटना के बारे में बताया गया है कि बस के गियर बॉक्स में अचानक आग लग गयी। आग लगते ही सभी कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए बाहर निकले।

दरअसल मतदान समाप्त होने के बाद राजधानी रोडवेज की बस क्रमांक एमपी 28 पी 9248 मतदान केंद्र क्रमांक 275 राजापुर, 276 दुदार रैयत, 277 गेहुबारसा, 278 गेहूं बरसा क्रमांक 2, 278 और चिखली 278 से 39 मतदान कर्मियों के साथ ईवीएम मशीन और मतदान सामग्री लेकर पहुंची। 

दो मतदान केंद्रों का सामान पूरी तरह से सुरक्षित है, तो वहीं चार सेंटरों के अलग-अलग सामान जल गये। बस से कूदने के कारण कुछ कर्मचारियों को आंशिक चोटें भी आईं। सभी को सुरक्षित रूप से दूसरे वाहन से गंतव्य तक पहुंचाया गया।