आमिर खान फिर विवादों में फसे: भारत (INDIA) विरोधी तुर्की (Turkey) PRESIDENT की पत्नी से मुलाकात कर उलझे AMIR KHAN

आमिर खान(AMIR KHAN) तुर्की(Turkey)  अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग के लिए गए हैं. इस्तांबुल में उन्होंने तुर्की(Turkey)  की प्रथम महिला, राष्ट्रपति की पत्नी अमीन अर्दोआन से मुलाकात की.

Amirkhan-Newspaper

आमिर खान (AMIR KHAN) फिर विवादों में फसे: भारत(INDIA)  विरोधी तुर्की(Turkey)  PRESIDENT की पत्नी से मुलाकात कर उलझे AMIR KHAN ; सोशल प्लेटफोर्म यूजर्स ने भारत(INDIA)  विरोधी  बताया, बीजेपी.. कांग्रेस भी आमने..सामने

Unhappy fans want Aamir Khan’s ‘Laal Singh Chaddha’ to be most-disliked video after ‘Sadak 2’. Here’s why

Aamir Khan’s Laal Singh Chaddha trailer could become the most disliked video after Sadak 2, as his meeting with Turkish First Lady Emine Erdogan draws flak on social media

  • आज़ादी के दिन 15 अगस्त को इस्तांबुल में हुई मुलाकात की फोटो तुर्की(Turkey) के PRESIDENT की पत्नी अमीन अर्दोआन ने ट्विटर अकाउंट पर share  की थीं
  • भारतीय जनता पार्टी(BJP) आमिर..एमीन की मुलाकात का विरोध कर रही, कांग्रेस अभिनेता के साथ है|
अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए तुर्की(Turkey)  गए आमिर खान(AMIR KHAN) विवादों में घिर गए हैं. फिल्म की शूटिंग शुरू करने से पहले उन्होंने वहां के PRESIDENT रजब तैयब अर्दोआन की पत्नी अमीन से मुलाकात की.

15 अगस्त को हुई इस मीटिंग की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. एक ओर सोशल मीडिया उपयोगकर्ता  आमिर को एंटी..नेशनल बता रहे हैं, वहीं मामले पर बीजेपी  और कांग्रेस आमने..सामने आ गई हैं.

आमिर से मुलाकात के बाद अमीन ने कहा .. ‘‘दुनियाभर में मशहूर भारतीय अभिनेता, फिल्ममेकर और डायरेक्टर आमिर खान(AMIR KHAN) से इस्तांबुल में मिलकर बहुत प्रसन्नता हुई.

मुझे ये जानकर खुशी हुई कि आमिर ने अपनी लेटेस्ट मूवी ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग तुर्की(Turkey)  के अलग..अलग इलाकों में करने का निर्णय  लिया है. मैं इसके लिए तैयार हूं.’’

अमीर अमीन की इस मुलाकात पर विवाद क्यों है ?

आमिर की इस मुलाकात के पीछे अर्दोआन अक्सर भारत(INDIA)  विरोधी बयान हैं, जिनको लेकर वे चर्चा में रहते हैं. जब भी भारत(INDIA)  और पाकिस्तान के मामलों का चर्चा होता है, अर्दोआन पाकिस्तान के साथ देते नजर आते हैं. पिछले साल जब भारत(INDIA)  ने जम्मू..कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया था, तब उन्होंने इसका अपोज़ किया था.

पिछले महीने बकरीद के मौके पर अर्दोआन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान(AMIR KHAN) और PRESIDENT आरिफ अल्वी से बात की थी. साथ ही उन्हें भरोसा दिया था कि वे कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करते हैं. कुछ रिपोर्ट्स में ये क्लेम भी किया जा चुका है कि तुर्की(Turkey)  भारत(INDIA)  में कट्टर इस्लामिक संगठनों को फंडिंग भी करता है.

सोशल मीडिया पर लोगों ने जताई नाराजगी

ट्विटर एक यूजर ने लिखा कि आमिर ने भारत(INDIA)  के मित्र इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से मिलने से इनकार कर दिया था, पर पाकिस्तान के दोस्त तुर्की(Turkey)  की फर्स्ट लेडी से मिलने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई.

सिंगर मालिनी अवस्थी ने आमिर पर तंज कसा.. आमिर बहुत इंटेलिजेंट हैं. जब उन्होंने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से न मिलने का फैसला लिया, तब उन्होंने एक स्टेटमेंट को जन्म दिया. और अब उन्होंने फिर चर्चाओं को जन्म दिया है तुर्की(Turkey)  की फर्स्ट लेडी से मिलकर. खैर भारत(INDIA)  अब बहुत अच्छे से समझ चुका है. इस चैरिटी के लिए बहुत..बहुत शुक्रिया आमिर खान(AMIR KHAN).

एक अन्य यूजर ने लिखा.. आज के दौर में तुर्की(Turkey)  का स्टैंड पूरी तरह भारत(INDIA)  विरोधी है. सरकार की सलाह थी कि कि तुर्की(Turkey)  की किसी भी तरह की यात्रा को अवॉइड करें. इस बीच भारत(INDIA)  का एक सुपरस्टार तुर्की(Turkey)  की प्रथम महिला से मिलता है. एंटी..नेशनल न बोलें तो क्या कहें.

बीजेपी ने किया विरोध, कांग्रेस का समर्थन

तुर्की(Turkey)  PRESIDENT की पत्नी से आमिर की मुलाकात का भाजपा(BJP), राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद जैसे संगठन विरोध कर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस ने अभिनेता का समर्थन किया है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया, ‘‘आमिर खान(AMIR KHAN) स्वतंत्र नागरिक हैं. वे जिससे चाहें, उससे मिल सकते हैं. क्योंकि न तो वे हमारे राजदूत हैं, न सांसद हैं और न ही सरकारी अधिकारी. ऐसे में उन्हें किसी से मिलने में क्यों दिक्कत होनी चाहिए.’’ हालांकि, उन्होंने अपने ट्वीट में ये स्पष्ट किया कि वे तुर्की(Turkey)  का विरोध करते हैं.

सिंघवी के ट्वीट पर भाजपा(BJP) प्रवक्ता गौरव भाटिया का रिएक्शन आया. उन्होंने कहा कि आमिर को कुछ भी करने की पूरी स्वतंत्रता है. लेकिन क्या देश के प्रति उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है? आमिर आज जो भी हैं, वह भारतीयों के प्यार के कारण हैं. जबकि तुर्की(Turkey)  हमेशा भारत(INDIA)  के खिलाफ बोलता रहा है. मुझे पूरा यकीन है कि आमिर के दिल में भारत(INDIA)  बसता है, लेकिन वे तुर्की(Turkey)  की प्रथम महिला से मुलाकात कैसे कर सकते हैं, जो कि वही तुर्की(Turkey)  है, जिसने दिल्ली दंगों के दौरान कहा था कि भारत(INDIA)  में मुसलमानों को प्रताड़ना दी जा रही है.

अगले साल रिलीज होगी 'लाल सिंह चड्ढा' ..
अद्वैत चंदन के निर्देशन में बन रही ये फिल्म इसी साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज होने वाली थी. लेकिन कोरोनावायरस के कारण बनी परिस्थितियों के कारण ये आगे बढ़ गई है. फिल्म के राइटर अतुल कुलकर्णी ने एक बातचीत में बताया था कि ये फिल्म क्रिसमस की बजाय अगले साल रिलीज हो सकती है.

ये लगातार दूसरा साल होगा जब आमिर की कोई फिल्म रिलीज नहीं हो पाएगी. इससे पहले 2018 में उनकी 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' रिलीज हुई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. गौरतलब है कि 'लाल सिंह चड्ढा' हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' की आधिकारिक रीमेक है.

आमिर इसमें टॉम हैंक्स वाला किरदार निभाएंगे.


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ