लोकसभा चुनाव से पहले UP में कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए अजय कपूर


Image Credit : x

स्टोरी हाइलाइट्स

UP News: कानपुर से तीन बार विधायक रहे और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अजय कपूर ने थामा बीजेपी का साथ. बीजेपी के दिल्ली स्तिथ मुख्यालय में विनोद तावड़े और अनिल बलूनी की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए..!!

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की घोषणा होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में कांग्रेस को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है. उत्तर प्रदेश के कानपुर में कांग्रेस का खास चेहरा रहे अजय कपूर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव, बिहार सह प्रभारी और पूर्व विधायक अजय कपूर ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. माना जा रहा था कि कांग्रेस कानपुर से अजय कपूर को ही प्रत्याशी बनाएगी और उनके दम पर जीत दर्ज करेगी. लेकिन, अब बीजेपी के साथ जाकर कपूर ने सपा और कांग्रेस के गठबंधन का सपना तोड़ दिया है.

कौन हैं अजय कपूर?

अजय कपूर उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के रिश्तेदार भी हैं. राजनीति में वे कांग्रेस के कद्दावर नेता माने जाते थे. इससे पहले वह किदवई नगर और उससे पहले गोविंद नगर विधानसभा क्षेत्र से भी तीन बार विधायक रह चुके हैं. अब पाला बदलने के बाद बीजेपी उन्हें लोकसभा चुनाव में उतार सकती है.