उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के Twitter अकाउंट से हटा ब्लू टिक, ट्विटर का हुआ विरोध 

 उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के Twitter अकाउंट से हटा ब्लू टिक, ट्विटर का हुआ विरोध 

सोशल मिडिया कंपनी और केंद्र सरकार के बीच चल रही नोंकझोंक के बीच Twitter ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू के पर्सनल ट्विटर अकाउंट को अनवेरिफाइड कर दिया है. जिसके कारण अब उनके ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हट गया है. ये खबर आते ही ट्विटर पर ‘Vice President of India’ ट्रेंड होने लगा है. ट्विटर की इस गलती का  सोशल मीडिया पर काफी लोग इस कदम का विरोध कर रहे हैं और अपना  गुस्सा झहीर कर रहे हें.

 

 

बीजेपी नेता सुरेश नाखुआ ने पूछा है, ‘ट्विटर ने उपराष्ट्रपति के अकाउंट से ब्लू टिक क्यों हटाया? यह भारत के संविधान पर हमला है.’ हालांकि कुछ लोगों का ये भी दावा है कि उनका अकाउंट एक्टिव नहीं था, जिस वजह से अनवेरिफाइड कर दिया गया है.

 

नियम के अनुसार  ट्विटर अकाउंट के Active होने से आशय ये है कि आप अकाउंट को पिछले छह महीनों से लगातार यूज कर रहे हैं तो आप ट्विटर पर पूरी तरह से एक्टिव हों. एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘भारत के उपराष्ट्रपति ने 23 जुलाई 2020 के बाद कुछ भी ट्वीट नहीं किया है, जिसका अर्थ है कि उनका खाता पिछले 10 महीनों से काम नहीं कर रहा था. ट्विटर नीति के अनुसार ब्लू टिक खुद ही निष्क्रिय खातों से हटा दिए जाते हैं. इसलिए उपराष्ट्रपति के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है.’

Rajesh Narbariya



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ