फादर्स डे 2022: इन आइडिया से बनाएं फादर्स डे को यादगार, दें ये उपहार


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

फादर्स डे 2022: जानें कि फादर्स डे कब मनाया जाता है और क्या है इसका इतिहास..!

इतिहासकारों के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में फादर्स डे समारोह शुरू हुआ। बताया जाता है कि अमेरिका की रहने वाली सोनोरा स्मार्ट डोड ने फादर्स डे मनाने का प्रस्ताव रखा था।

फादर्स डे 2022: फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। इस साल 19 जून को फादर्स डे है। फादर्स डे पहली बार अनौपचारिक रूप से 1907 में मनाया गया था। हालाँकि, यह आधिकारिक तौर पर वर्ष 1910 में शुरू हुआ था। मदर्स डे की तरह ही फादर्स डे को पिता के प्रति अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए सम्मान और कृतज्ञता दिखाने के लिए मनाया जाता है। 1924 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति केल्विन कोल ने फादर्स डे को मंजूरी दी थी। चार दशक बाद, राष्ट्रपति लिंडन जोन्स ने 1966 में घोषणा की कि हर साल जून में तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाएगा।

फादर्स डे सेलिब्रेशन आइडियाज:

अपने पिता को बताएं कि ये फादर्स डे उपहार आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

इसमें कोई शक नहीं कि हमारे पिता हम सभी के लिए खास होते हैं, लेकिन बहुत कम लोग होते हैं जो अपने पिता से प्यार करते हैं और उन्हें बताते हैं कि वह कितने खास हैं। तो इस खास दिन पर अपने पिता को बताएं कि वह आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

अगर आप भी अपने पिता को फादर्स डे के महत्व के बारे में बताना चाहते हैं, तो आप उन्हें एक शानदार तोहफा दे सकते हैं। आज हम कुछ ऐसे गैजेट विकल्पों के बारे में जानेंगे जिन्हें आप उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं।

 घड़ी

पिता बच्चों की सभी जरूरतों को पूरा करता है, लेकिन अपने बारे में नहीं सोचता। ऐसे में उनके पिता डेनिमिट की फिटनेस का ध्यान रखें और उन्हें एक अच्छी स्मार्ट वॉच दें। आप उन्हें बोट वॉच मर्करी में देख सकते हैं। BoAt वॉच मर्करी रीयल-टाइम तापमान निगरानी के साथ एक फीचर-पैक स्मार्टवॉच है। मरकरी कई स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है।

ईयरबड

इन पुराने फादर्स डे ईयरबड्स को नए ईयरबड्स से बदलें। Redmi Earbuds 3 Pro में ड्यूल डायनेमिक ड्राइवर हैं और यह 30 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक देने का दावा करता है। Redmi Earbuds 3 Pro का मुकाबला OnePlus Buds Z और Realme Buds Air 2 से है।

पावर बैंक

ऑफिस का काम हो या टाइम पास करने के लिए गेम खेलना, फोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। ऐसे में पिता को पावर बैंक गिफ्ट देना एक अच्छा विकल्प हो सकता है। ZOOOK नाम का एक पावर बैंक बहुत अच्छे फीचर्स के साथ आता है। यह वायरलेस चार्जर 10,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। वायरलेस चार्जिंग मोड इसकी सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है और यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के साथ है। आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

सारेगामा कारवां गो

अगर आपके डैड को पुराने गाने सुनना पसंद है तो सारेगामा कारवां गो इस बार गिफ्ट के तौर पर दिया जा सकता है। यह 3,000 रेट्रो गानों के साथ प्रीलोडेड है। इसकी कीमत 3,990 रुपये है। इसे Amazon से 3,590 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसमें FM/AM रेडियो, स्पीकर और हेडफोन कनेक्ट करने के लिए 3.5mm ऑडियो जैक दिया गया है।

ट्रिमर

इस फादर्स डे पर आप अपने पापा को दाढ़ी ट्रिमर गिफ्ट कर सकते हैं। Mi Beard Trimmer 1C की बात करें तो यह ट्रिमर इसकी लाइफ को काफी आसान बना देगा। अच्छी बात यह है कि इस एमआई ट्रिमर को सिर्फ दो घंटे की चार्जिंग के बाद 60 मिनट तक आराम से चलाया जा सकता है।