गुजरात: पूरे कैबिनेट फेरबदल पर विवाद, अब कल होगा शपथ ग्रहण..

गुजरात: पूरे कैबिनेट फेरबदल पर विवाद, अब कल होगा शपथ ग्रहण..
गुजरात: गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण के बाद आज बुधवार को कैबिनेट का गठन होना था. लेकिन, फिलहाल यह मामला उलझा हुआ नजर आ रहा है. वास्तव में नए चेहरों को लेकर अभी भी विचार किया जा रहा हैं. पहले मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आज दोपहर में होने वाला था लेकिन अब इसे कल तक के लिए टाल दिया गया है. पता चला है कि भूपेंद्र पटेल पूरे मंत्रिमंडल में बदलाव चाहते हैं, जिससे आंतरिक कलह बढ़ गई है.


gujrat cm new


बीजेपी सूत्रों के मुताबिक 90 फीसदी मंत्रियों को हटाया जाएगा. एक या दो मंत्री ही होंगे जिन्हें बहाल नहीं किया जाएगा. इसे लेकर गुजरात बीजेपी में तनाव फैल गया है. पता चला है कि ईश्वर पटेल, ईश्वर परमार, बच्चा खाबाद, वासन अहीर, योगेश पटेल समेत अन्य नेता पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के आवास पर पहुंचे हैं और वहां बैठक हों रही है. माना जा रहा है कि असंतुष्ट विधायक उनसे मिलने उनके पास पहुंच गए हैं.


भूपेंद्र सरकार के नए मंत्रिमंडल में 21 से 22 मंत्रियों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. कैबिनेट में नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी और महिलाओं की संख्या भी बढ़ सकती है. साथ ही कई पुराने और दिग्गज नेताओं को पार्टी कैबिनेट से हटाती भी नजर आएंगी. इस बार साफ-सुथरी छवि रखने वाले नेताओं को कैबिनेट में खास जगह देने पर रणनीति बनी है.




विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद बीजेपी के दिग्गज नेता नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चुडासमा, आरसी फल्दू और कौशिक पटेल के राजनीतिक भविष्य पर भी सवाल उठ रहे हैं. रूपाणी सरकार में नितिन पटेल उपमुख्यमंत्री के साथ वित्त मंत्री थे जबकि भूपेंद्रसिंह चुडासमा शिक्षा मंत्री और आरसी फालदू कृषि मंत्री और कौशिक पटेल राजस्व मंत्री. ये चारों गुजरात बीजेपी के पुराने मुख्य चेहरे हैं. भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री बनने से नितिन पटेल की कुर्सी खतरे में है क्योंकि दोनों पाटीदार समुदाय से आते हैं. संभावना नहीं है कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का पद एक ही समुदाय से आने वाले नेताओं कों दिया जाएगा.


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ