मध्य प्रदेश: नागौर हादसे में 12 लोगों की मौत, PM मोदी ने किया 2 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान

राजस्थान के नागौर में तूफान जीप और ट्रक की टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में मारे गए सभी लोग मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए नोखानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान से सभी लोग रामदेवरा दर्शन के लिए जा रहे थे।

Truck Accident Nagour

दुर्घटना में मरने वालों में सात महिलाएं भी थीं, जिनमें 18 लोग क्रूजर पर सवार थे। दोनों वाहन बहुत तेज गति में थे और तूफानी जीप में और भी लोग सवार थे। रामदेवरा को श्रद्धांजलि देने के लिए सभी देशनोक जाते थे। इसी बीच उनका वाहन एक ट्रेलर से टकरा गया और आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।

प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये और घायलों को पीएम राहत कोष से 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. इधर, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता और घायलों के इलाज का पूरा खर्च वहन करने की बात कही है। मृतक के परिजनों के प्रति संवेदना जताने कलेक्टर आशीष सिंह व एसपी सत्येंद्र शुक्ला समेत अन्य अधिकारी गांव पहुंच गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान के नागौर में हुआ भीषण सड़क हादसा बेहद दुखद है. मैं इस त्रासदी में जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर कहा कि राजस्थान के नागौर के श्रीबालाजी के पास भीषण सड़क दुर्घटना में उज्जैन से 11 भाई-बहनों की असमय मौत का दुखद समाचार मिला. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को उनके चरणों में स्थान दें और शोक संतप्त परिजनों को इस तूफान को सहने की शक्ति प्रदान करें।

दुख की इस घड़ी में मैं और मध्यप्रदेश की समस्त जनता शोक संतप्त परिवारों के साथ है। मध्य प्रदेश सरकार की ओर से मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी और घायलों के इलाज का पूरा खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ