पूर्व सीएम से मिलने पहुंचे CM मोहन यादव, मुलाक़ात की वजह कमलनाथ?


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

पूर्व CM कमलनाथ को बीजेपी जॉइन कराने को लेकर ये मुलाकात हो रही है..!!

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच अभी तक ये साफ़ नहीं हो पाया है, कि कमलनाथ का अगला कदम क्या होगा? एमपी में चल रही सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनके निवास पर पहुंचे।

ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। माना जा रहा है पूर्व CM कमलनाथ को बीजेपी जॉइन कराने को लेकर ये मुलाकात हो रही है।

एक तरफ कांग्रेस सूत्र दावा कर रहे हैं कि कमल नाथ और बेटे नकुल नाथ के बीजेपी में शामिल होने की संभावना बहुत कम है। वहीं, बीजेपी सूत्रों की मानें तो कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ बीजेपी में शामिल होकर आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी कर सकते हैं।

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि कमल नाथ और सांसद पुत्र नकुल नाथ दोनों ही बीजेपी के संपर्क में हैं, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए नकुल नाथ ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। नकुलनाथ के साथ छिंदवाड़ा के कई अन्य नेताओं के भी बीजेपी में शामिल होने की संभावना है। माना जा रहा है कि अगले एक-दो दिन में यह तस्वीर साफ हो जाएगी।

इससे पहले पूर्व सांसद कमलनाथ और उनके बेटे सांसद नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों को लेकर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा का भी बड़ा बयान सामने आया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कमल नाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर कहा था, कि  'कमलनाथ खुद हाईकमान हैं, नकुलनाथ कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ेगे ।' 

उन्होंने कहा, "इसके बारे में कोई सवाल ही नहीं था। वह (कमलनाथ) एक अकल्पनीय सवाल का जवाब कैसे दे सकते हैं? वह कैबिनेट मंत्री, पार्टी के महासचिव, राज्य कांग्रेस प्रमुख और (मध्य प्रदेश के) सीएम रहे हैं। वे ( कमल नाथ और नकुल नाथ कहीं नहीं जा रहे हैं। नकुल नाथ छिंदवाड़ा से (2024) लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।'' 

सोमवार को कमलनाथ से मुलाकात के बाद पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा-कमलनाथ जी कह रहे हैं कि कोई कहीं नहीं जा रहा है। जिन्होंने कांग्रेस को वट वृक्ष बना दिया, वे इसे कैसे छोड़ सकते हैं?

कमल नाथ के करीबी लोगों ने बताया कि उन्होंने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत किया है। सज्जन वर्मा ने कहा कि कमल नाथ ने राहुल गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से बात की है।

वहीं कांग्रेस सांसद राजमणि पटेल ने कहा- 'कमलनाथ लंबे समय से देश में नफरत फैलाने की विचारधारा के खिलाफ लड़ रहे हैं। यह उम्मीद करना मुश्किल है कि वे बीजेपी में शामिल होंगे।

एमपी कांग्रेस में फूट की खबरों पर प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह को एकजुटता की जिम्मेदारी दी गई है। मंगलवार को जितेंद्र सिंह भोपाल आएंगे। वह विधायकों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे। बैठक सुबह 10:30 बजे शुरू होगी। बताया जा रहा है कि विधायकों को लोकसभा चुनाव और भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर चर्चा के लिए बुलाया गया है।