एनटीपीसी भर्ती 2022: राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम में नौकरी का अवसर


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

एनटीपीसी भर्ती 2022 की अधिसूचना के अनुसार, कार्यकारी प्रशिक्षु के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 21 मार्च तक का समय दिया गया है।

मुख्य विशेषताएं:

राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम में नौकरी का अवसर

विभिन्न प्रशिक्षु पदों के लिए कुल 60 रिक्तियों के लिए भर्ती

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च से

आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 मार्च

राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) ने कार्यकारी प्रशिक्षु भर्ती 2022 (एनटीपीसी भर्ती 2022) के लिए अधिसूचना जारी की है। वित्त और जनशक्ति क्षेत्र में विभिन्न प्रशिक्षु पदों के लिए कुल 60 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को हर महीने अच्छा वेतन दिया जाएगा।

इस रिपोर्ट में रिक्तियों, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा और आवेदन कैसे करें का विवरण दिया गया है। एनटीपीसी भर्ती 2022 की अधिसूचना के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 मार्च से शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 21 मार्च तक का समय दिया गया है। विस्तृत निर्देशों के लिए उम्मीदवारों को careers.ntpc.co.in या ntpc.co.in पर जाना चाहिए। अधिसूचना शैक्षिक योग्यता, आरक्षण, आयु सीमा, आरक्षण और चयन प्रक्रिया सहित अन्य जानकारी प्रदान करेगी।

एनटीपीसी जॉब शॉर्ट नोटिफिकेशन में रिक्तियों के विवरण के अनुसार, विभिन्न विभागों में कार्यकारी प्रशिक्षु पदों के लिए कुल 60 रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती अभियान का आयोजन किया गया है। इनमें एग्जीक्यूटिव ट्रेनी फाइनेंस (सीए या सीएमए) के 20 पद, एग्जीक्यूटिव ट्रेनी फाइनेंस (एमबीए) के 10 पद और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी एचआर के 30 पद शामिल हैं।

पात्रता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से चार्टर्ड अकाउंटेंसी या सर्टिफाइड मैनेजमेंट अकाउंटेंट और एमबीए डिग्री वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदक की आयु 29 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पात्रता और आरक्षण की जानकारी विस्तृत अधिसूचना में दी जाएगी, जिसे जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा।

वेतन

कार्यकारी प्रशिक्षु पदों पर कार्यरत उम्मीदवारों को 40,000 रुपये से 1 लाख 40 हजार रुपये (ई1 ग्रेड) प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा, आपको लागू भत्तों का लाभ मिलेगा।

आवेदन कैसे करें?

एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाएं। होम पेज पर करियर पेज पर क्लिक करें। आवश्यक जानकारी के साथ अपना आवेदन भरें। अब संबंधित दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका फॉर्म सबमिट हो जाएगा। सबमिट किए गए आवेदन को डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट लें और इसे आगे के संदर्भ के लिए अपने पास रखें।