“असली इतिहास को दबाया गया, उजागर करने की जरूरत” अजय देवगन..

“असली इतिहास को दबाया गया, उजागर करने की जरूरत ” अजय देवगन..
'सिंघम' स्टार अजय देवगन 'तानाजी' लाए और अब उनकी फिल्म भुज द 'प्राइड ऑफ इंडिया' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी है। ये फिल्म 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध पर बनी है|

अजय का मानना ​​है कि सच्चाई को दबाया गया। मीडिया समूह बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में अजय देवगन ने कहा हमारे इतिहास को दबा दिया गया था। ब्रिटिश ने इतिहास को दबा दिया। इससे पहले मुगलों का प्रभाव था। मुगलों से पहले हमारे राजाओं ने जो किया वह भी दबा दिया गया।"

ये भी पढ़ें.. Bollywood News: वरुण धवन की भतीजी अंजिनी धवन को लॉन्च करेंगे करण जौहर


अजय देवगन कहते हैं, "आज हमारे इतिहास की किताबों में हमारे इतिहास से ज्यादा विदेशी इतिहास है।"

अजय देवगन कहते हैं, मुझे लगता है कि हमें इसके बारे में बात करनी चाहिए. क्योंकि यह पीढ़ी नहीं जानती कि यह देश इतने लोगों की मेहनत और निस्वार्थ बलिदान पर खड़ा है। 

अजय देवगन फिल्म 'भुज: दी प्राइड ऑफ इंडिया' में भारतीय वायुसेना के स्क्वाड्रन लीडर विजय काग की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में अपने रोल के बारे में अजय देवगन का कहना है कि इस बात का एक दबाव रहता है कि जो भूमिका वह निभा रहे हैं, इसमें कोई नकारात्मकता न जुड़े क्योंकि उन्होंने वास्तविक जीवन बहुत बड़ा काम किया है।

ये भी पढ़ें.. Kangana Ranaut की Budapest में ‘Dhaakad’ Wrap-up Party, लगाये जोरदार ठुमके | Bollywood | News Puran

अजय देवगन को इस बात का थोड़ा अफसोस जरूर है कि उनकी फिल्म सिर्फ OTT पर रिलीज हो रही है। आजकल कई बड़े सितारे ओ टी टी में खुद को आजमा रहे हैं और अजय देवगन भी इस मंच का लाभ उठाना चाहते हैं। 

अजय देवगन जल्द ही ओ टी टी प्लेटफार्म पर एक सीरीज 'रुद्र' में एक्टिंग करते नजर आएंगे। डिजिटल दुनिया में कई कलाकारों ने ​​शिकायत की है कि ट्रोलिंग से उनका मानसिक स्वास्थ्य गंभीर रूप से प्रभावित हो रहा है.

अजय देवगन ने भी इस बारे में बात की। उनका कहना है कि अब उन्हें ट्रोल की आदत हो गई है। उनका मानना ​​​​है कि वे वही कहते हैं जो वे कहना चाहते हैं और उन्हें परवाह नहीं है कि दूसरे क्या कहते हैं। हाल ही में आमिर खान ने भी सोशल मीडिया को अलविदा कह दिया है।

अजय देवगन ने सोशल मीडिया को पूरी तरह से अलविदा नहीं कहा है, लेकिन वह इससे खुद को दूर रखते हैं। उनके मुताबिक उनकी पत्नी काजोल और उनके दो बच्चे भी उनसे दूर रहना पसंद करते हैं.

अजय का मानना ​​है कि सोशल मीडिया पर जो होता है उसमें विश्वसनीयता की कमी होती है। उनका मंत्र है सोशल मीडिया से दूर रहकर अपने काम पर फोकस करना।

ये भी पढ़ें.. Surprising Facts about Kajol | स्कूल के दौरान 16 साल की उम्र में ही किया था Bollywood Debut

अजय देवगन 52 साल के हैं और उनका मानना ​​है कि जैसे-जैसे वह उम्र दराज होते जाते हैं, उन्हें काम करने में मजा आता है। उनका कहना है कि इस उम्र में उन्हें अपने हुनर ​​से प्यार होने लगा है। उनका कहना है कि वह पिछले 30 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शर्तों पर काम कर रहे हैं और अपनी मर्जी से काम करते रहेंगे।

अभिषेक दुध्या के निर्देशन में बनी फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, एमी वर्क और नोरा फतेही मुख्य भूमिका में हैं।


EDITOR DESK



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ