यूनिसेफ ने आयुष्मान खुराना को बच्चों के अधिकार अभियान के लिए सेलिब्रिटी एडवोकेट के रूप में नियुक्त किया 


स्टोरी हाइलाइट्स

यूनिसेफ ने आयुष्मान खुराना को बच्चों के अधिकार अभियान के लिए सेलिब्रिटी एडवोकेट के रूप में नियुक्त किया  UNICEF Appoints Ayushman Khurana as Celebrity Advocate for Children's Rights Campaign
यूनिसेफ इंडिया ने शुक्रवार को आयुष्मान खुराना को बच्चों के अधिकार अभियान - फॉर एवरी चाइल्ड ’के सेलिब्रिटी एडवोकेट के रूप में घोषित किया। खुराना बच्चों के खिलाफ हिंसा को खत्म करने की दिशा में यूनिसेफ का समर्थन करेंगे। वह भारत में इस पहल की दिशा में काम करेंगे और पूर्व फुटबॉल स्टार डेविड बेकहम की पसंद में शामिल होंगे, जो वैश्विक स्तर पर इस अभियान पर काम करते हैं|



भारत में यूनिसेफ के प्रतिनिधि डॉ यास्मीन अली हक ने कहा कि वे खुराना को यूनिसेफ के एक सेलिब्रिटी एडवोकेट के रूप में पाकर खुश थे क्योंकि उन्हें विश्वास था कि उनके समर्थन से इस मुद्दे के बारे में जागरूकता पैदा करने में मदद मिलेगी।

"वह बच्चों के प्रति हिंसा को समाप्त करने की दिशा में विशेष ध्यान देने के साथ हर बच्चे के लिए संवेदनशीलता, जुनून और एक शक्तिशाली आवाज बनेंगे । आयुष्मान के समर्थन से इस महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाने में मदद मिलेगी, विशेष रूप से अब COVID-19 के साथ विस्तारित लॉकडाउन और महामारी के सामाजिक-आर्थिक प्रभावों के कारण बच्चों के खिलाफ हिंसा और दुरुपयोग के जोखिम बढेंगे।
आयुष्मान खुराना ने कहा कि वह यूनिसेफ के साथ मिलकर खुश हैं क्योंकि उनका मानना ​​था कि हर बच्चा जीवन में सबसे अच्छी शुरुआत का हकदार है।

“जैसा कि मैं देखता हूं कि मेरे बच्चे हमारे घर की सुरक्षा और खुशी में खेलते हैं, मैं उन सभी बच्चों के बारे में सोचता हूं, जिन्हें कभी भी सुरक्षित बचपन का अनुभव नहीं मिलता और वे घर या बाहर हिंसा करते हैं। यूनिसेफ के साथ, मैं सबसे कमजोर बच्चों के अधिकारों का समर्थन करने के लिए तत्पर हूं, ताकि वे हिंसा से मुक्त वातावरण में पोषण करने वाले खुशहाल, स्वस्थ, शिक्षित नागरिकों के रूप में बड़े हों। ”
खुराना अपने "अनुच्छेद 15" निर्देशक अनुभव सिन्हा के साथ एक फिल्म के लिए फिर से टीम बनाएंगे। अभिनेता जल्द ही अभिषेक कपूर की अगली फिल्म की शूटिंग शुरू करेंगे जिसमें वह एक क्रॉस-फंक्शनल एथलीट की भूमिका निभाएंगे।