CG Congress: कांग्रेस में घमासान! पूर्व CM भूपेश बघेल का टिकट काटने की मांग, जानिए पूरा मामला


स्टोरी हाइलाइट्स

CG Congress: बता दें कि राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को प्रत्याशी बनाया है लेकिन, इस बीच महादेव सट्टा एप केस में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है..!!

CG Congress: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल का टिकट काटने की मांग उठी है. यह मांग खुद कांग्रेस के नेता रामकुमार शुक्ला ने उठाई है. उन्होंने इसके लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र भी लिखा है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि भूपेश बघेल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, जबकि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद पार्टी को बदनामी झेलनी पड़ रही है इसलिए उनका टिकट काटा जाए.

दरअसल, राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को प्रत्याशी बनाया है लेकिन, इस बीच महादेव सट्टा एप केस में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. जिसके बाद से ही छत्तीसगढ़ में सियासी तापमान बढ़ा हुआ है. क्योंकि, एक तरफ बीजेपी लगातार इस मुद्दे पर हमलावर नजर आ रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के ही कुछ नेता भूपेश बघेल के खिलाफ नजर आ रहे हैं. रामकुमार शुक्ला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखा है तो इससे पहले सुरेंद्र दास वैष्णव ने भी बघेल को खरी खोटी सुनाई थी.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी में शामिल कांग्रेस नेता रामकुमार शुक्ला ने पार्टी अध्यक्ष को लिखे पत्र में बताया कि भूपेश बघेल की वजह से और भी लोकसभा सीटें प्रभावित हो रही है, क्योंकि उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं इसलिए पार्टी को प्रदेश में बदनामी का सामना करना पड़ रहा है. भूपेश बघेल का टिकट काटकर राजनांदगांव से किसी स्थानीय नेता को उनकी जगह प्रत्याशी बनाया जाए. हालांकि, इस पत्र पर अब तक कांग्रेस की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है, लेकिन बघेल के खिलाफ पत्र लिखे जाने से यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

भूपेश बघेल को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीति तेज हो गई है. महादेव सट्टा एप केस में पूर्व सीएम के खिलाफ हुई एफआईआर के बाद बीजेपी के नेता लगातार बघेल और कांग्रेस पर हमलावर नजर आ रहे हैं. तो भूपेश बघेल ने इसे राजनीतिक एफआईआर बताया है. उनका कहना चुनाव की वजह से उनके खिलाफ राजनीति से प्रभावित एफआईआर दर्ज की गई है. ऐसे में यह मामला लोकसभा चुनाव के बीच छत्तीसगढ़ की सियासत में सबसे ज्यादा चर्चाओं में बना हुआ है.