IND vs ENG: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर रोहित शर्मा ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, 4 दिन में दर्ज की ऐतिहासिक जीत


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट 106 रनों से जीता और इसके साथ ही हिटमैन ने धोनी का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया..!!

IND vs ENG: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार वापसी की और इंग्लैंड की टीम को 106 रनों से हराने में कामयाब रही। इस जीत के बाद भारत अब 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी पर है। भारत की जीत में यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल की बल्लेबाजी और फिर जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी ने अहम योगदान दिया। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने एमएस धोनी का बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में इंग्लैंड विजाग टेस्ट मैच 106 रन से हार गया और इस जीत के साथ रोहित शर्मा अब भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले में एमएस धोनी से आगे निकल गए हैं। इस जीत के बाद रोहित शर्मा भारत की 296वीं मैच जीत का हिस्सा बने जबकि एमएस धोनी भारत की 295वीं मैच जीत का हिस्सा रहे।

अब रोहित शर्मा ने धोनी को पछाड़कर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर अपनी जगह बना ली है, जबकि धोनी चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। सचिन तेंदुलकर के बाद विराट कोहली भारत के लिए सबसे ज्यादा मैच जिताने वाले खिलाड़ी रहे हैं।

भारत के लिए जीते गए सर्वाधिक मैचों का हिस्सा

313 - विराट कोहली

307 - सचिन तेंदुलकर

296 - रोहित शर्मा

295 - एमएस धोनी

227 - युवराज सिंह

216 - राहुल द्रविड़

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य दिया, लेकिन मेहमान टीम दूसरी पारी में 292 रन पर आउट हो गई। इस मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए शीर्ष स्कोरर जैक क्रॉली रहे जिन्होंने 73 रन बनाए, जबकि भारत के लिए दूसरी पारी में अश्विन ने 3 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह ने भी 3 विकेट लिए। दूसरी पारी में मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को एक-एक सफलता मिली। पहली पारी में भारत की ओर से बुमराह ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।