डैरेन ब्रावो ने क्रिकेट से लिया ब्रेक, बताया ये कारण?


Image Credit : twitter

स्टोरी हाइलाइट्स

टीम में जगह नहीं मिलना बनी वजह, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी जानकारी..!

वेस्टइंडीज के मिडिल ऑर्डर बैटर डैरेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेने की घोषणा की है। ब्रावो को हाल ही में घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड के खिलाफ घोषित हुई वनडे सीरीज की टीम में नहीं चुना गया था। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज आखिरी बार फरवरी 2022 में इंटरनेशनल मैच खेला था। वर्ल्ड कप 2023 में वेस्टइंडीज टीम टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं थी। टीम वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स 2023 के मैचों में क्वालिफाई नहीं कर पाई थी। टीम दो बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीती है। वहीं वेस्टइंडीज सबसे ज्यादा 2 बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाला देश है।

वेस्टइंडीज के लिए खेले तीनों फॉर्मेटः 

ब्रावो वेस्टइंडीज के लिए तीनो फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं। सबसे ज्यादा रन उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में निकले हैं। उन्होंने 56 मैचों में 44.86 की स्ट्राइक रेट के साथ 3538 रन बनाए हैं। वनडे में 122 मैचों में 3109 रन बनाए हैं।

ब्रावो का इंस्टाग्राम पोस्ट: उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, मैंने सोचने के लिए कुछ समय लिया है और सोचा है कि एक क्रिकेटर के रूप में आगे बढ़ने के लिए मेरा अगला कदम क्या है। मेरे करियर के इस मोड़ पर यह आसान नहीं है या मुझे कहना चाहिए कि अपनी क्षमता के अनुसार बेस्ट परफॉर्मेंस करने और खुद को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने की स्थिति में लाने के लिए ऊर्जा, जुनून, प्रतिबद्धता और अनुशासन को जारी रखने के लिए बहुत कुछ करना पड़ता है।