गुना से टिकट कटने पर क्या होगा केपी यादव का भविष्य? शाह ने दिया इशारा


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

Guna Loksabha Election 2024: गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया कि गुना सांसद केपी यादव के राजनीतिक भविष्य को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है..!!

MP Loksabha Election 2024:  गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहे। इस दौरान शाह ने गुना में एक जनसभा के दौरान ऐलान किया है कि गुना सांसद केपी यादव के भविष्य को लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। शाह ने का उनके भविष्य की चिंता आप मुझ पर छोड़ दें।

शाह ने कहा, भारतीय जनता पार्टी गुना लोकसभा सीट की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और जनप्रतिनिधि के तौर पर केपी यादव को सौंप रही है। भविष्य में उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जायेगी।

गौरतलब है कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 में गुना सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना उम्मीदवार बनाया है। गुना में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे अमित शाह ने मंच से ऐलान किया है कि केपी यादव के राजनीतिक भविष्य को लेकर किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। केपी यादव को भविष्य में भारतीय जनता पार्टी से बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली है। इस प्रकार गुना की जनता को एक नहीं बल्कि दो-दो नेता मिले हैं।

गुना में अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 70 साल तक धारा 370 नहीं हटा सकी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त 2019 को एक झटके में धारा 370 हटा दी।

इसके अलावा दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के साथ ही उन्होंने राम मंदिर का काम भी शुरू कराया। अमित शाह ने एक जनसभा में लोगों से पूछा कि राम मंदिर बनना चाहिए था या नहीं? उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि राम मंदिर के उद्घाटन के लिए कांग्रेस नेताओं को आमंत्रित किया गया है लेकिन वे अभी तक मंदिर में नहीं गए हैं।

केपी यादव, जो कभी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दाहिने हाथ थे, विधानसभा टिकट नहीं मिलने के बाद 2018 में सिंधिया से अलग हो गए। केपी यादव ने 2018 में मुंगावली से विधानसभा का टिकट मांगा था। टिकट नहीं मिलने पर वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। 

भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ टिकट दिया था। 2019 के चुनाव में केपी यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को भारी अंतर से हराया था। इसके बाद जब सिंधिया बीजेपी में शामिल हुए तो इस बार केपी यादव का टिकट काटकर सिंधिया को दे दिया गया।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि देश में बीजेपी के कई सांसद चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी कार्यकर्ता एमपी चुनाव जीतने में लगे हुए हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्री के तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को कमान सौंपी है।