MP 6 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक 46.50% मतदान: होशंगाबाद में सबसे ज्यादा 55.79%


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

दोपहर 3 बजे तक मध्य प्रदेश की 6 सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़ और होशंगाबाद पर मतदान जारी है, इन सीटों पर 46.50% वोटिंग हुई..!

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्य प्रदेश की 6 सीटों सतना, रीवा, दमोह, खजुराहो, टीकमगढ़ और होशंगाबाद पर मतदान जारी है। दोपहर 3 बजे तक इन सीटों पर 46.50% वोटिंग हुई। होशंगाबाद सीट पर सबसे ज्यादा 55.79% और रीवा सीट पर सबसे कम 37.55% मतदान हुआ।

जानें 3 बजे तक का वोटिंग ट्रेंड, कहां -कितनी हुई वोटिंग

एमपी में हुई 46.50%वोटिंग

सबसे ज्यादा 55.79%वोटिंग हुई होशंगाबाद लोकसभा में

सबसे कम 37.55%वोटिंग हुई रीवा लोकसभा में

खजुराहो में  43.89%वोटिंग

होशंगाबाद में 55.79%वोटिंग

दमोह में 45.69%वोटिंग

रीवा में  37.55%वोटिंग

सतना में  47.68%वोटिंग

टीकमगढ़ में 48.76%वोटिंग

Image

सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं। लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया और गर्मी बढ़ती गयी, मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या कम होती गयी।

Image

हालांकि, हर वर्ग के मतदाताओं मेंदेखने को मिला। मतदान में बुजुर्गों से लेकर महिलाओं और युवाओं ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। इतना ही नहीं, शादी समारोह के दौरान दूल्हा-दुल्हन वोट डालते भी नजर आए।

इससे पहले वीडी शर्मा ने खजुराहो में सुबह मतदान देर से शुरू होने पर नाराजगी जताई थी। उधर, दमोह में पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने मतदान दल को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

Image

नर्मदापुरम में विवाद के बाद बीजेपी महासचिव ने ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर को देख लेने की धमकी दी। दमोह में ड्यूटी पर तैनात एक वनकर्मी को दिल का दौरा पड़ा। रीवा, सतना, दमोह और नर्मदापुरम में कुछ जगहों पर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया। बॉलीवुड एक्टर आशुतोष राणा ने नरसिंहपुर के गाडरवारा में वोट डाला।

Image

दूसरे चरण की इन 6 सीटों पर 1 करोड़ 11 लाख 62 हजार 460 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. जिन मतदाताओं के घर में शादी है वे बिना कतार में लगे मतदान कर सकते हैं। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हुई और शाम 6 बजे तक चलेगी।

Image

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 80 उम्मीदवार मैदान में हैं। सबसे ज्यादा उम्मीदवार सतना लोकसभा सीट पर हैं और सबसे कम उम्मीदवार टीकमगढ़ लोकसभा सीट पर हैं। इस दौरान एक करोड़ से ज्यादा मतदाता वोट डालेंगे।