धर्मांतरण मामला: जाकिर नाइक के सहयोगी का मिला विदेशी लिंक, हवाला से उमर को मिले 1.5 करोड़ रुपये

धर्मांतरण मामला: जाकिर नाइक के सहयोगी का मिला विदेशी लिंक, हवाला से उमर को मिले 1.5 करोड़ रुपये

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण के मामले को लेकर हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। पता चला है कि उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में हो रहे धर्मांतरण के मामले में भी 'विदेशी मास्टरमाइंड' का कनेक्शन सामने आया है। जांच आगे बढ़ने के साथ दावा मॉड्यूल जहाजों में विस्फोट हो रहा है।

umar gautam
उमर गौतम का इस्लामिक दावा केंद्र कथित तौर पर कतर के सबसे बड़े धर्मांतरण करने वाले अंतरराष्ट्रीय मास्टरमाइंड बिलाल फिलिप से जुड़ा हुआ है। बिलाल फिलिप भारत के भगोड़े जाकिर नाइक का सहयोगी रहा है। उमर गौतम ने 2006 में दोहा में जाकिर नाइक के सहयोगी बिलाल फिलिप से मुलाकात की। उमर गौतम और बिलाल फिलिप ने इस्लामिक शिक्षा के लिए एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए।

धर्मांतरण रैकेट: उमर गौतम के सहयोगी कलीम सिद्दीकी ने करवाया पांच लाख लोगों का धर्म परिवर्तन

उमर गौतम पीएफआई, जमात-ए-इस्लामी हिंद, तब्लीगी जमात के साथ-साथ वहदत-ए-इस्लामी से जुड़े पाए गए हैं और जांच एजेंसियां ​​इस मामले की विस्तार से जांच कर रही हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, विदेशों में धर्मांतरण के मास्टरमाइंड बिलाल फिलिप ने आईएस को कट्टरपंथी बनाकर एक दर्जन से ज्यादा भारतीयों को ऑनलाइन भर्ती किया।

उमर गौतम को हवाला के जरिए विदेश से फंडिंग मिल रही थी। हवाला के जरिए खाड़ी के रास्ते से उमर को पैसा भेजा जा रहा था। हवाला के जरिए उमर गौतम के एचएसबीसी खाते में 1.5 करोड़ रुपये आए। चांदनी चौक पर हवाला रैकेट के जरिए यह पैसा गल्फ रूट से उमर गौतम पहुंचा। यह पैसा कतर, दुबई, कुवैत और तुर्की के रास्ते उमर तक पहुचाया गया।

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, करीब 1000 लोगों का किया धर्म परिवर्तन 

 

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ