आइसक्रीम खाने के कितनी देर बाद पीना चाहिए पानी! जानिए ये बात


स्टोरी हाइलाइट्स

आइसक्रीम खाने के कम से कम 15 मिनट बाद ही पानी पिएं. जिससे आप कई बीमारियों से बचे रह सकते हैं..!!

इस समय भीषण गर्मी लोगों पर कहर बरपा रही है. लोग ठंडक के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. जिसमें शरीर को ठंडा रखने के लिए बर्फ के गोले, सौंफ का पानी, अलग-अलग फ्लेवर का पानी और आइसक्रीम खाई जाती है. हर किसी को आइसक्रीम का स्वाद पसंद आता हैं. बच्चों से लेकर बढ़ों तक सभी आइसक्रीम का स्वाद चखना पसंद करते हैं. कई लोगों का मानना है कि आइसक्रीम खाने से शरीर को ठंडक मिलती है और इससे गर्मी से राहत मिलती है।

आइसक्रीम खाने के तुरंत बाद पानी नहीं पीना चाहिए

अक्सर आपने देखा है कि जब आप आइसक्रीम खाते हैं तो आपको प्यास ज्यादा लगती है. ऐसा लगभग सभी के साथ होता है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आइसक्रीम खाने के कितने समय बाद पानी पीना चाहिए. बता दें कि आइसक्रीम खाने के बाद चाहे कितनी भी प्यास क्यों न लग जाए, तुरंत पानी नहीं पीना चाहिए.

आइसक्रीम खाने के कितनी देर बाद पानी पीना चाहिए?

इस संबंध में विशेषज्ञों के अनुसार, आइसक्रीम खाने के तुरंत बाद पानी पीने से बचना चाहिए. अगर आप आइसक्रीम खाने के तुरंत बाद पानी पीते हैं तो यह ठीक नहीं है. अगर आप आइसक्रीम खाने के तुरंत बाद पानी पीते हैं तो इससे आपका गला खराब हो सकता है. गले मे दर्द की समस्या हो सकती है. 

इसके साथ ही दांतों की समस्या शुरू हो सकती है. इसलिए जब आप आइसक्रीम खाते हैं तो आपको कितनी भी प्यास क्यों न लगे, आपको पानी नहीं पीना चाहिए. आइसक्रीम खाने के कम से कम 15 मिनट बाद ही पानी पिएं. जिससे आप कई बीमारियों से बचे रह सकते हैं.