नसीरुद्दीन शाह ने नाजी जर्मनी से कर दी मोदी सरकार की तुलना, कहा- बनवाई जाती हैं प्रोपेगेंडा फिल्में

नसीरुद्दीन शाह ने नाजी जर्मनी से कर दी मोदी सरकार की तुलना, कहा- बनवाई जाती हैं प्रोपेगेंडा फिल्में..
नाज़ी जर्मनी में ऐसा हुआ था! नसीरुद्दीन शाह ने सरकार पर साधा निशाना, अपनी एक्टिंग और तीखे बयानों के लिए जाने माने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह एक बार फिर चर्चा में हैं.. 


पढ़िए शाह ने क्या कहा: नाज़ी जर्मनी में ऐसा हुआ था..! नसीरुद्दीन शाह ने सरकार पर साधा निशाना..

हाइलाइट..

तीन खान आज भी इंडस्ट्री पर राज करते हैं। उन्होंने कहा, "उन्हें कोई चुनौती नहीं दे सकता और वे आज के नतीजे दे रहे हैं।"

ये भी पढ़ें.. SPECIAL : अश्लीलता का पर्याय बनी वेब सीरीज… P ATUL VINOD 

अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाने वाले दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह एक बार फिर चर्चा में हैं। यह कहते हुए कि भारतीय सिनेमा इस्लामोफोबिया से ग्रस्त है, उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को भला बुरा कहा है। उन्होंने मोदी सरकार की परोक्ष रूप से नाजी जर्मनी से तुलना करते हुए सरकार के काम पर जोरदार प्रहार किया है.

एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने कई मुद्दों पर कमेंट किया। भारतीय सिनेमा में निर्माता-निर्देशकों पर इस समय सरकार की मर्जी के मुताबिक फिल्में बनाने का दबाव बनाया जा रहा है। सरकारी काम और सरकारी प्रचार को बढ़ावा देने के लिए सिनेमाघरों पर दबाव बढ़ रहा है। 

इसके लिए फंड मुहैया कराया जाता है। सरकार उन लोगों को क्लीन चिट देने का भी वादा करती है जिनके पास लाइव प्रचार फिल्में हैं। कभी नाजी जर्मनी में ऐसा हुआ करता था। महान फिल्में बनाने वाले फिल्म निर्माताओं को नाजी विचारधारा को बढ़ावा देने वाली फिल्में बनाने के लिए कहा गया। मेरे पास इसका कोई पुख्ता सबूत नहीं है। लेकिन अभी जिस तरह के बड़े बजट की फिल्में बन रही हैं, उसका अंदाजा लगाया जा सकता है, 'उन्होंने कहा।

मुझे अपना नाम बदलने की सलाह दी गई …

फिल्म उद्योग में एक मुस्लिम के रूप में, मेरे साथ कभी भेदभाव नहीं किया गया। लेकिन हां, करियर की शुरुआत में मुझे अपना नाम बदलने की सलाह दी गई थी। इस इंडस्ट्री में एक ही भगवान है और वो है पैसा। जितना अधिक पैसा कमाओगे, उतना ही सम्मान यहां पाओगे। आज भी उद्योग पर तीन खानों का शासन है। उन्होंने कहा, "उन्हें कोई चुनौती नहीं दे सकता और वे आज के नतीजे दे रहे हैं।"

ये भी पढ़ें.. Bollywood News: भारत की इकलौती मिसेज वर्ल्ड अदिति गोवित्रिकर, क्या कर रही है आजकल 

कुछ दिन पहले, नसीरुद्दीन शाह तालिबान समर्थक भारतीय मुसलमानों पर जमकर बरसे था। उन्होंने कहा, "कुछ भारतीय मुसलमान खुश हैं कि तालिबान ने अफगानिस्तान पर फिर से कब्जा कर लिया है।" इससे नासिर ट्रोल हो गए। इस पर उन्होंने सफाई भी दी। मैं उन लोगों के बारे में बात कर रहा था जिन्होंने खुले तौर पर तालिबान को अपना समर्थन दिया था। तालिबान का इतिहास बहुत खराब है। नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया.

नसीरुद्दीन शाह ने आगे कहा, ‘मुस्लिम नेता या छात्र जब कोई आम स्टेटमेंट भी देते हैं तो उनका खूब विरोध किया जाता है. लेकिन जब मुस्लिम कम्युनिटी के खिलाफ हिंसक बयान दिए जाते हैं तब कोई कुछ नहीं कहता. एक बार मुझे तो बॉम्बे से कोलंबो और कोलंबो से कराची तक की टिकट भेज दी गई थी.’

नसीरुद्दीन शाह की फिल्मों की बात करें तो वह लास्ट मी-रक्सम में दिखे थे जो जी 5 पर साल 2020 में रिलीज हुई थी. इसके अलावा वह पिछले साल ही बंदिश बैंडिट्स में दिखाई दिए थे. अभी नसीरुद्दीन के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स को लेकर कोई अनाउंसमेंट/घोषणा नहीं हुई है.


EDITOR DESK



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ