Paralympics: कृष्णा नागर ने जीता बैडमिंटन में गोल्ड, नोएडा डीएम सुहास ने जीता सिल्वर मेडल

भारतीय एथलीटों ने टोक्यो पैरालिंपिक में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। रविवार की शुरुआत सिल्वर मेडल के साथ हुई और ताजा खबर यह है कि भारत के खाते में एक और गोल्ड आ गया है। बैडमिंटन पुरुष एकल SH6 में, कृष्णा नागर ने काई मान चुन को हराकर स्वर्ण पदक जीता। यह टोक्यो पैरालिंपिक में भारत का 19वां समग्र पदक है और इनमें से पांच स्वर्ण पदक हैं। इससे पहले बैडमिंटन पुरुष एकल एसएल4 में नोएडा के डीएम सुहास एल. यतिराज ने देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है. यह भारत का 18वां पदक था।

फाइनल में उन्हें फ्रांस के लुकास मजूर से हार मिली थी। डीएम सुहास एल की इस उपलब्धि पर बधाई का दौर शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि सुहास यतिराज ने अपने असाधारण खेल से पूरे देश को खुश कर दिया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी है. योगी ने कहा, मैं उन्हें तहे दिल से बधाई देता हूं। इससे पहले भी उन्होंने कई मौकों पर कई मेडल जीते थे। अपने प्रशासनिक कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से निभाने के अलावा, वह पैरालिंपिक में भी सफल रहे हैं।

वहीं सुहास की आईएएस पत्नी रितु ने भी उन्हें बधाई दी और कहा कि यह उनके पति की मेहनत का नतीजा है. मुझे इस पर बहुत गर्व है। यह पिछले छह वर्षों की कड़ी मेहनत की परिणति है।

इससे पहले शनिवार का दिन भारत के लिए शानदार रहा क्योंकि शनिवार को खिलाड़ियों ने तालिका में छह और पदक जोड़े। इसमें दो गोल्ड मेडल शामिल हैं। टोक्यो ओलंपिक के 11वें दिन प्रमोद भगत और मनीष नरवाल ने स्वर्ण पदक जीता। साथ ही सिंहराज रजत और मनोज सरकार ने कांस्य पदक जीता। भारत अब तक कुल 19 पदक जीत चुका है और पदक तालिका में 26वें स्थान पर है। भारत ने 5 स्वर्ण, 8 रजत और 6 कांस्य पदक जीते हैं। 205 पदकों के साथ चीन इस सूची में शीर्ष पर है। चीन ने 95 स्वर्ण, 59 रजत और 51 कांस्य जीते हैं। ब्रिटेन कुल 122 पदकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

Priyam Mishra



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


    श्रेणियाँ