NIA रेड के खिलाफ केरल में PFI का हिंसक प्रदर्शन..! केरल से तमिलनाडु तक हंगामा


स्टोरी हाइलाइट्स

केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के खिलाफ अपना कड़ा विरोध जताते हुए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने केरल में आज सुबह से शाम तक की हड़ताल का आह्वान किया..!

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के विरोध में केरल में सुबह से शाम तक हड़ताल का आह्वान किया है। इस बीच हड़ताल के बीच से हिंसा की खबरे भी सामने आ रही है। केरल से लेकर तमिलनाडु तक बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की जा रही है, तमिलनाडु में बीजेपी कार्यालय पर भी हमला किया गया है। कोच्चि में सरकारी बसों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ की गई। तिरुवनंतपुरम से भी तोड़फोड़ की खबरें सामने आ रही हैं।

PFI कार्यकर्ता केरल में NIA के नेतृत्व में विभिन्न एजेंसियों द्वारा उनके कार्यालयों, नेताओं के घरों और अन्य स्थानों पर छापेमारी का विरोध कर रहे हैं। देश में आतंकी गतिविधियों को कथित रूप से फंडिंग करने के आरोप में PFI पर छापेमारी की गई थी। यह छापेमारी कई राज्यों में अलग-अलग जगहों पर की गई है।

कल से ही जारी हैं केरल में प्रदर्शन-

गुरुवार की सुबह NIA और अन्य खुफिया एजेंसियों द्वारा देश भर में मौजूद PFI कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर छापेमारी की खबर मिलते ही PFI के कार्यकर्ताओं ने उन जगहों पर मार्च किया जहां छापे मारे गए। उन्होंने केंद्र और एजेंसियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी।

जांच एजेंसियों के सूत्रों ने यहां बताया कि तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम और त्रिशूर सहित लगभग सभी जिलों में प्रदर्शन हुए हैं। मुख्य रूप से PFI के राज्य और जिला समितियों के कार्यालयों और उनके पदाधिकारियों के आवासों पर छापेमारी की गयी।

हालांकि PFI कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमने शुरू में सोचा था कि ED ने छापेमारी की थी, लेकिन बाद में हमें पता चला कि ऑपरेशन ED द्वारा नहीं, बल्कि NIA और उसके साथ मौजूद अन्य जांच एजेंसियों द्वारा किया जा रहा था।