पीएम मोदी ने 'ऑल इज वेल' से की अपने संबोधन की शुरुआत, कहा- अमीर ही नहीं हर वर्ग को मिलनी चाहिए सुविधा


स्टोरी हाइलाइट्स

पीएम मोदी ने 'ऑल इज वेल' से की अपने संबोधन की शुरुआत, कहा- अमीर ही नहीं हर वर्ग को मिलनी चाहिए सुविधा पीएम नरेंद्र मोदी शाम 4 बजे नई दिल्ली से वीडियो ....

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी शाम 4 बजे नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए गुजरात में विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। पीएम के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए. वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित राजधानी की गांधीनगर राजधानी से कैबिनेट के सदस्य भी शामिल हैं। 
https://twitter.com/narendramodi/status/1415999417035890691?s=20
जानिए सभी अपडेट्स

कश्मीर से कन्याकुमारी के लिए रेल सेवा जल्द शुरू होगी

गुजरात 3 करोड़ टीकाकरण शिविरों में पहुंचने वाला है।

हमें अब टेस्टिंग, ट्रेसिंग और इलाज और आलोचना के मंत्र से लेकर अपने आचरण तक कोरोना संक्रमण की दर को बनाए रखना है।

गुजरात और देश के इन डेवलपर्स के बीच कोरोना महामारी से निपटना है।

नए भारत के विकास का वाहन दो पटरियों पर एक साथ चलने से ही आगे बढ़ेगा। एक पट्टी आधुनिकता की और दूसरी गरीब किसान कल्याणी की।
https://twitter.com/PMOIndia/status/1416005073981739012?s=20
21वीं सदी के भारत को अच्छी सुविधाएं चाहिए

सुरेंद्रनगर-पिपावाव रेल परियोजना सबसे छोटी पूर्ण परियोजना है और रेलवे के भविष्य का प्रतीक है

इस लाइन के शुरू होने से रोजगार के अवसर खुल गए हैं

अमीरों के लिए यह सब बकवास है। समाज के हर वर्ग को सुविधा दी जाए

पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप से विकास की ओर बढ़ रहा है रेलवे Railways

रेल परिवहन का ही नहीं विकास का भी केंद्र हो सकता है।

जब हम सीएम थे तब हमने बस स्टेशन को आधुनिक बनाने का काम किया था। आज गुजरात के कई बस स्टेशन आधुनिक हो गए हैं। एयरपोर्ट जैसी सुविधा उपलब्ध है। जब मैं दिल्ली आया तो रेलवे अधिकारियों को बस स्टेशन देखने के लिए भेजा गया। और पूछा कि ऐसा स्टेशन क्यों नहीं होना चाहिए।

देश में गांधीनगर रेलवे स्टेशन के बुनियादी ढांचे की मानसिकता में बदलाव दर्शाता है

आम आदमी को भी एयरपोर्ट, बच्चों और महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्था जैसी सुविधाएं मिलती हैं। गांधीनगर को आज ऐसा आधुनिक स्टेशन मिल गया है।

ट्रेनों में सफाई पहले से बेहतर : पीएम मोदी

रेलवे को नए सुधारों की जरूरत थी। हमने रेलवे को एक सेवा के रूप में नहीं बल्कि एक संपत्ति के रूप में विकसित करने के लिए काम करना शुरू किया। और आज परिणाम मिल रहा है। आज भारतीय रेलवे की पहचान बदल गई है। आज सुविधा, स्वच्छता, सुरक्षा भी है।
https://twitter.com/PIB_India/status/1416006485218189321?s=20
मेरी जिद है कि छात्र साइंस सिटी आएं, स्कूल ट्रिप आएं। साइंस सिटी बच्चों से भरी हुई है। मेरे लिए यह बहुत खुशी की बात है कि गुजरात और गुजरातियों के गौरव को बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रम शुरू किए जा रहे हैं।

रोबो कैफे में रोबो सेफ और रोबो वेटर की खुशी शायद ही किसी के बिना जाए। मैंने सोशल मीडिया पर कमेंट्स पढ़े कि ऐसी तस्वीरें विदेश में हैं। मुझे विश्वास नहीं होता कि यह गुजरात में है।

रोबोटिक्स गैलरी रोबोट के साथ बातचीत के आकर्षण का केंद्र होने के साथ-साथ युवाओं को रोबोटिक्स के क्षेत्र में काम करने के लिए प्रेरित करेगी। और बालमन में उत्सुकता बढ़ेगी।

हमने देखा है कि बच्चे अपने माता-पिता से रोबोट या जानवरों की मांग करते हैं। कोई शेर जोर नहीं देता। अब मां-बाप कहां से लाएंगे। यह विकल्प साइंस सिटी के अभिभावकों के लिए उपलब्ध होगा। यह मेरे युवा साथियों को विशेष रूप से पसंद आएगा। इसके अलावा एक्वेटिक्स गैलरी सबसे रमणीय होगी। एशिया में शीर्ष एक्वैरियम में से एक है।

पूरा पारिस्थितिकी तंत्र बदल गया है। ऐसा ही बदलाव कांकरिया में भी किया गया है। इस तरह के बदलाव के बारे में कभी नहीं सोचा गया था। बच्चों के विकास के लिए उनके सीखने और रचनात्मकता को मनोरंजन के लिए जगह दी जानी चाहिए। साइंस सिटी रचनात्मकता और मनोरंजन को जोड़ती है।

आज एक देश का निर्माण हो रहा है जिसका एक चरित्र है। एक अच्छी सार्वजनिक जगह हमारी जरूरत है। यह पहले नहीं सोचा था। हमारे शहरों का बड़ा कचरा गुणवत्तापूर्ण स्थान से वंचित हो गया है। लेकिन अब देश पुराने विचारों को पीछे छोड़ते हुए आधुनिकता की ओर बढ़ रहा है। अहमदाबाद में साबरमती का क्या था हाल। लेकिन आज रिवरफ्रंट पार्क, ओपन जिम, सी प्लेन सभी हमारी सेवा में उपलब्ध हैं।

नए भारत की नई पहचान के साथ आज एक और कड़ी जुड़ रही है। मैंने आज दिल्ली से सभी परियोजनाओं का अनावरण भी किया है। लेकिन उनसे आमने-सामने जाने की उत्सुकता व्यक्त नहीं कर सकता। और मैं उससे मिलने आऊंगा।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत गुजराती में की. यह सब मस्ती के साथ शुरू हुआ।

पीएम मोदी ने साइंस सिटी की एक्वाटिक गैलरी, रोबोटिक गैलरी और नेचर पार्क का उद्घाटन किया।

गांधीनगर-वरेथा मेमू सेवा शुरू

रेल सेवा को पीएम मोदी ने दी हरी झंडी

पीएम मोदी ने वर्चुअल उद्घाटन में दूर से एक बटन दबाकर गांधीनगर रेलवे स्टेशन सहित परियोजना का अनावरण किया।

पीएम मोदी ने विकसित किया विकास का मानक बेंचमार्क- सीएम रूपाणी

मुख्यमंत्री के कार्यकाल में साइंस सिटी का विकास वृहद विजन के दौरान विज्ञान के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए किया गया है।

गुजरात को वर्षों तक रेलवे के साथ अन्याय सहना पड़ा। लेकिन पीएम मोदी ने रेलवे का तोहफा देकर गुजरात को अन्याय के खिलाफ खोल दिया है.

यह परियोजना विकास यात्रा को सर्वोत्तम से सर्वोत्तम की ओर ले जाने में एक नया मील का पत्थर साबित होगी। आज गुजरात की तुलना देश के अन्य राज्यों से ही नहीं बल्कि विश्व के विकसित देशों से भी की जाती है। गुजरात देश का विकास इंजन और एफडीआई का सर्वोच्च प्राप्तकर्ता बन गया है।

सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि कोरोना काल के कठिन समय में दुनिया के देशों में आर्थिक विकास ठप पड़ा है. लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में आर्थिक विकास नहीं रुका.

लगभग 800 करोड़ रुपये की लागत से रेलवे स्टेशन परियोजना को पूरा किया गया है। - अमित शाह

पीएम मोदी गुजरात के सभी कार्यों को विश्वस्तरीय बनाना चाहते हैं जब से वह मुख्यमंत्री थे। - अमित शाह

पूरे गुजरात के लिए आज का दिन खुशी का दिन है, खासकर गांधीनगर के नागरिकों के लिए। 35 साल बाद गांधीनगर रेलवे स्टेशन का पूर्ण कायाकल्प नरेंद्रभाई कर रहे हैं।
https://twitter.com/narendramodi/status/1415678118015102982?s=20
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि पीएम का विजन रेलवे के विकास के जरिए देश का विकास करना है.

गुजरात के लिए आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है।- मुख्य सचिव, अनिल मुकीम

इन परियोजनाओं का आज होगा उद्घाटन

गांधीनगर-वाराणसी के बीच सप्ताह में एक बार चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन का प्रस्थान

दिन में दो बार चलने वाली मेमू ट्रेन का गांधीनगर से वडनगर होते हुए तरंगा के पास वरेथा के लिए प्रस्थान

गांधीनगर रेलवे स्टेशन और वहां पांच सितारा होटल का उद्घाटन star

साइंस सिटी में जलीय और रोबोटिक गैलरी का उद्घाटन

गुरुवार को गांधीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन में, डीआरएम अहमदाबाद दीपक जय ने घोषणा की कि गांधीनगर-वाराणसी सुपरफास्ट ट्रेन सप्ताह में एक बार गांधीनगर से रवाना होगी और अहमदाबाद-गोधरा-रतलाम के रास्ते 24 घंटे में वाराणसी पहुंचेगी। तरंगा की तलहटी में मेहसाणा से वरेथा तक 54 किमी मीटर गेज ट्रैक को ब्रॉड गेज में बदल दिया गया है और मेमू ट्रेन हर दिन सुबह 6.40 बजे वरेथा से रवाना होगी, सुबह 10 बजे गांधीनगर पहुंचेगी और शाम 6 बजे गांधीनगर पहुंचेगी और 10 बजे वरेथा पहुंचेगी. अपराह्न
https://twitter.com/narendramodi/status/1415677067509698566?s=20
रास्ते में हर स्टेशन पर रुकने वाली इस ट्रेन के रूट पर वडनगर, वरेथा, विसनगर, खेरालू स्टेशनों का नया निर्माण किया गया है. वडनगर रेलवे स्टेशन रु. हेरिटेज स्टेशन को 8 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। जबकि सुरेंद्रनगर-पिपावाव के बीच 266 किमी के ट्रैक को विद्युतीकरण के साथ डबल डेकर कंटेनर चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
https://twitter.com/narendramodi/status/1415676498137153542?s=20
'गरुड़' कंपनी से एस. एस राठौड़ ने बताया कि गांधीनगर रेलवे स्टेशन, 318 कमरों वाले होटल, रोड अंडरपास आदि की कीमत रु. 790 करोड़, जिसमें गुजरात सरकार और रेलवे की हिस्सेदारी क्रमशः 74 प्रतिशत और 26 प्रतिशत है। होटल को राज्य सरकार द्वारा लीला समूह को सौंप दिया गया है, जो महात्मा मंदिर-मंडप का प्रबंधन भी करता है।

मोदी जी

विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव विजय नेहरा ने कहा कि मछली की दुनिया को एक यात्रा पर ले जाने वाली जलीय गैलरी की लागत रु। 260 करोड़ रुपये की लागत से और रोबोट तकनीक की दृष्टि से, रोबोट से चलने वाले कैफेटेरिया से भरी रोबोट गैलरी की कीमत रु। 127 करोड़।

Latest Hindi News के लिए जुड़े रहिये Newspuran से।