Liquor Scam In Chhattisgarh: BJP का भूपेश सरकार पर वार, कांग्रेस और भ्रष्टाचार को बताया एक दूसरे का पर्याय


Liquor Scam In Chhattisgarh: ईडी ने हाल ही में छत्तीसगढ़ में करीब 2 हजार करोड़ रुपए के शराब घोटाले का दावा किया है. इसके लिए ईडी ने कांग्रेस के नेता और रायपुर मेयर के भाई को सरगना बताया है. ईडी के इस एक्शन के बाद से ही छत्तीसगढ़ में सियासत गरमाई हुई है. इस मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने है.

भूपेश सरकार पर बीजेपी का वार-

हाल ही में बीजेपी प्रवक्ता के के शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस कर भूपेश सरकार पर हमला बोला हैं. उन्होंने कहा, कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक दूसरे के पर्याय हैं. मार्च 2023 में ED ने 35 स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया था. इसमें जो तथ्य सामने आये, उनसे छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले का पर्दाफाश हुआ. लगभग दो हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि इस घोटाले में अनुमानित है.

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ED की जांच में जो तथ्य सामने आये हैं, उसमें स्पष्ट होता है कि इसका मुख्य सरगना अनवर ढेबर था. जिसकी बाद में गिरफ्तारी भी हुई है. अनवर रायपुर के मेयर का बड़ा भाई है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का करीबी माना जाता है.

उन्होंने आगे कहा कि इस घोटाले में राज्य के टॉप ब्यूरोक्रेट्स और राजनेताओं की भी मिलीभगत है. भूपेश बघेल जी, आपका और अनवर ढेबर का रिश्ता क्या कहलाता है? एक सरकारी विभाग आपकी नाक के नीचे घोटालेबाजों के कब्जे में आ गया, आपको इसकी जानकारी कैसे नहीं हुई? आज देश अपेक्षा करता है कि भूपेश बघेल के साथ साथ राहुल गांधी जी और सोनिया गांधी जी भी इस पर अपना मुंह खोलें.

फ़िलहाल, चुनावी साल में इस मुद्दे पर छत्तीसगढ़ की सियासत आगे भी गरमा सकती है. बता दें कि कुछ समय पहले ही इस कार्रवाई को सीएम भूपेश बघेल ने साजिश बताते हुए ईडी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे.