सिंधिया के बयान पर उमा भारती का जवाब, विजयाराजे सिंधिया का जिक्र कर कही बड़ी बात


Image Credit : X

स्टोरी हाइलाइट्स

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जब भी उन्हें उमा भारती की जरूरत पड़ी, उमा भारती उनके लिए ढाल बनकर खड़ी रहीं..!!

गुना शिवपुरी सीट से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के साथ सिंधिया परिवार के पुराने रिश्ते को लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भी यही बयान दोहराया है। उन्होंने कहा है कि विजयाराजे सिंधिया उन्हें अपनी पांचवीं बेटी मानती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी दिली इच्छा थी कि सिंधिया बीजेपी में शामिल हों और उनकी इच्छा पूरी हो गई है।

हाल ही में अशोकनगर में लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोधी समुदाय के साथ अपने पुराने संबंधों पर प्रकाश डालते हुए कहा था कि लोधी समुदाय हमेशा से ही सिंधिया समुदाय के लिए आधारशिला रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी मां विजयाराजे सिंधिया पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को अपनी पांचवीं संतान मानती हैं।

सिंधिया ने कहा कि जब भी उन्हें उमा भारती की जरूरत पड़ी, उमा भारती उनके लिए ढाल बनकर खड़ी रहीं। इस बयान पर उमा भारती ने भी सोशल मीडिया के जरिए प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यह सच है कि विजयाराजे सिंधिया उन्हें अपनी पांचवीं बेटी मानती थीं।

गुना लोकसभा सीट पर उमा भारती के साथ-साथ लोधी समुदाय का भी काफी प्रभाव है। यहां लोधी समाज का वोट बैंक ज्यादा है। बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली बार मंच पर उमा भारती के साथ सिंधिया परिवार के रिश्ते को उजागर किया है।