भड़कीं प्रियंका कहा,“प्रधानमंत्री जी शहंशाह हैं, खुद महलों में रहते हैं और मेरे भाई को शहजादा बोलते हैं”


Image Credit : X

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुजरात के बनासकांठा में शनिवार 4 मई को एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी को शहजादा कहने पर पीएम मोदी पर निशाना साधा और उन पर शहंशाह  की तरह रहने का आरोप लगाया। प्रियंका गांधी ने कहा, 'वे मेरे भाई को शहजादा कहते हैं। मैं उनसे कहना चाहती हूं, ये राजकुमार 4000 किलोमीटर पैदल चले हैं। ये आपकी समस्याएं सुनने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चला है। अपने भाइयों, बहनों, किसानों और मजदूरों से मिला है और सबसे प्रेम से मिल कर पूछा है कि आपके मन में क्या कष्ट हैं, आपके जीवन में क्या समस्याएँ हैं और हम उन्हें कैसे हल कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, 'और एक तरफ आपके शहंशाह हैं...नरेंद्र मोदी। महलों में रहते हैं, क्या आपने कभी उनका चेहरा टीवी पर देखा है? एकदम साफ सुथरा सफेद कुर्ता, धूल का एक भी कण नहीं। एक भी बाल इधर या उधर नहीं। वे आपके श्रम, आपकी खेती को कैसे समझेंगे? आप जिस दर्द से गुज़र रहे हैं उसे आप कैसे समझते हैं? आप महंगाई से त्रस्त हैं। हर तरफ महंगाई, मेरी बहनों... आज केरोसीन कितना महंगा है? 

महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, मेरे किसान भाइयों, पेट्रोल-डीजल के दाम क्या हैं? आप कैसे जीवित हैं? सभी कृषि वस्तुओं पर जीएसटी है। हर चीज महंगी हो गई है। मेरी बहनों, कोई भी त्यौहार हो... कुछ खरीदना हो... नये कपड़े हों, बच्चों के लिए यूनिफॉर्म हो, फीस भरनी हो, कोई बीमार पड़ जाये... आपका क्या होगा... यह मोदी जी नहीं जान सकते।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, 'जब ये लोग संविधान बदलने की बात करते हैं तो इसका मतलब है कि ये आपके अधिकार छीनना चाहते हैं। पीएम मोदी ने पिछले 10 सालों में लोगों के अधिकारों में कटौती करने का काम किया है। पहले पीएम गांवों में जाकर लोगों के बीच जाते थे और लोगों और उनकी समस्याओं को सुनते थे। गुजरात ने पीएम मोदी को सबकुछ दिया, ताकत दी। लेकिन अब आप देखिए, यह बड़े लोगों के साथ तो दिखते हैं, लेकिन किसानों या गरीबों के साथ कभी नहीं। यहां तक ​​कि अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी वह किसी गरीब के घर नहीं गये।

प्रियंका गांधी ने कहा, 'पीएम आवास से 4 किलोमीटर दूर लाखों किसान विरोध के बावजूद उनसे मिलने नहीं जा रहे हैं। जब उन्हें पता चलता है कि चुनाव आ रहे हैं और उन्हें वोट नहीं मिल रहे हैं, तो वे कानून बदल देते हैं। यहां राजपूत समाज की महिलाओं का कितना अपमान, पीएम मोदी ने क्या किया...उम्मीदवार हटा दिया? 

अगर हमें मौका मिलेगा तो हम आपकी बात सुनेंगे। उनका समाधान करेंगे। पीएम मोदी की सरकार हमेशा महिला उत्पीड़कों के साथ है। चाहे वह हाथरस हो, उन्नाव हो, ओलंपिक महिला एथलीट हों।

बनासकांठा रैली में जब बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी के अमेठी की बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ने को मुद्दा बनाया तो प्रियंका गांधी ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने पूछा, 'पीएम मोदी गुजरात से चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे हैं? क्योंकि तुमसे काम हो गया, तुम्हें भुला दिया गया, तुमसे अलग कर दिया गया। इसीलिए वह वाराणसी जाकर चुनाव लड़ते हैं। भारत में चुनाव है, बात करते हैं पाकिस्तान की। कहा जाता है कि कांग्रेस एक्स-रे मशीन लाएगी और आपका मंगलसूत्र भैंस ले जाएगी। हम 55 साल से सरकार में हैं, हमने कब किसी की भैंस छीनी? आज देश कहता है... बहुत हो गई तुम्हारी नौटंकी, जवाब दो कि तुमने हमारे लिए क्या किया।