बिजली कटौती के मुद्दे पर अपनी ही सरकार की आलोचना कर रहे सिद्धू ने नौ महीने से नहीं किया अपने बिजली बिल का भुगतान 


स्टोरी हाइलाइट्स

बिजली कटौती के मुद्दे पर अपनी ही सरकार की आलोचना कर रहे सिद्धू ने नौ महीने से नहीं किया अपने बिजली बिल का भुगतान   पंजाब में भीषण गर्मी के बीच.....

बिजली कटौती के मुद्दे पर अपनी ही सरकार की आलोचना कर रहे सिद्धू ने नौ महीने से नहीं किया अपने बिजली बिल का भुगतान

पंजाब में भीषण गर्मी के बीच बिजली संकट तेज हो गया है और दूसरी ओर इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस में अंदरूनी कलह है। क्योंकि पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिद्धू ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सिद्धू बिजली संकट के मुद्दे पर पंजाब सरकार की आलोचना करते रहे हैं, लेकिन अब जानकारी सामने आई है कि सिद्धू ने खुद पिछले नौ महीनों से अपने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है। 

Navjot Singh Sidhu
जानकारी के मुताबिक सिद्धू नौ महीने से बिल नहीं भर रहे हैं और अब उन्हें 8.67 लाख रुपये देने पड़ रहे हैं। हाल ही में, सिद्धू ने पंजाब में बिजली संकट को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि अगर सही दिशा में काम किया गया तो बिजली कटौती की कोई आवश्यकता नहीं होगी। 

लेकिन अब इस मामले में खुद सिद्धू के मामले में पोल ​​खुल रही है। सिद्धू ने कहा, 'पंजाब 4.54 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली खरीदता है जबकि देश में औसत कीमत 3.85 रुपये प्रति यूनिट है। पंजाब को एक निजी कंपनी के तीन थर्मल प्लांट पर निर्भर रहना पड़ रहा है। पंजाब को उनसे ऊंचे दामों पर बिजली खरीदनी पड़ रही है।

n.siddhu
उन्होंने कहा कि बादल सरकार के समय से ही बिजली खरीद समझौते में गलत स्थिति को शामिल किया गया है और इस वजह से पंजाब सरकार को पिछले साल तक 54 हजार करोड़ रुपये का भुगतान करना पड़ा है।

क्या नवजोत सिंह सिद्धू होंगे पंजाब में ‘आप’ का चेहरा?