चीन ने 5 भारतीयों को सौंपा जो अरुणाचल से लापता हो गए थे

चीन ने 5 भारतीयों को सौंपा जो अरुणाचल से लापता हो गए थे

China handed over 5 Indians who had gone missing from Arunachal

अरुणाचल के पांच युवा जिनके लापता होने के बाद भारत और चीन के बीच कूटनीतिक विवाद शुरू हो गया था, उन्हें शनिवार को चीनी PLA द्वारा भारतीय सेना को सौंप दिया गया। स्थानीय मीडिया ने शुरू में बताया था कि PLA द्वारा युवाओं का "अपहरण" किया गया था। सेना ने शनिवार को कहा कि पाँचों लड़के  "अनजाने से एलएसी के दूसरी तरफ भटक गए थे"।


सेना के तेजपुर मुख्यालय वाले 4 कोर के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हर्ष वर्धन पांडे के अनुसार, भारतीय नागरिकों की ऐसी घटनाएं अनजाने में एलएसी के चीनी पक्ष में अतिचार और पीएलए की हिरासत में लैंडिंग असामान्य नहीं थीं।

"नयी-नयी एक सहित तीन घटनाएं हुई , ऊपरी सुबनसिरी और पश्चिम सियांग जिलों में चालू वर्ष में हुईं। पिछले दिनों भारतीय सेना द्वारा लगातार प्रयासों और समन्वय के बाद ऐसे सभी व्यक्तियों को सुरक्षित घर वापस लाया गया था।

ताजा घटना ने लद्दाख में भारतीय सेना और पीएलए के बीच गतिरोध के कारण मीडिया का बहुत ध्यान आकर्षित किया। 2 सितंबर को पीएलए द्वारा हिरासत में लिए गए पांच लड़कों को अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा के भारतीय पक्ष किबिथु में आज सुबह सेना को सौंप दिया गया।

युवक - टोच सिंगकम, प्रसाद रिंगलिंग, डोंटू इबिया, तनु बेकर और नार्गु डिरी-- ऊपरी सुबनसिरी जिले के नाचो क्षेत्र के हैं। अब उन्हें किबिथु में 14 दिनों के लिए छोड़ दिया जाएगा और उसके बाद उनके संबंधित परिवारों को भेजा जाएगा।
China,  5 Indians,  Arunachal



हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ