भारत में जल्द आ सकती है कोरोना स्वदेशी वैक्सीन, भारत बायोटेक ने किया दावा, कोवैक्सिन का पशुओं पर ट्रायल कामयाब रहा

भारत में जल्द आ सकती है कोरोना स्वदेशी वैक्सीन भारत बायोटेक ने किया दावा- कोवैक्सिन का पशुओं पर ट्रायल कामयाब रहा

इधर कोरोना वैक्सीन को लेकर एक राहत भरी सूचना  है। आईसीएमआर के कोलेबरेशन से कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन ”कोवैक्सिन” तैयार कर रही भारत बायोटेक ने वैक्सीन के जानवर  ट्रायल के सफल होने की सूचना साझा की है।

कंपनी की तरफ से ट्वीट में कहा गया कि ”भारत बायोटेक गर्व से ‘कोवैक्सीन’ के एनिमल स्टडी के परिनामो की घोषणा करता है। यह रिजल्ट लाइव वायरल से सुरक्षित करता है और इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है।”

आईसीएमआर और भारत बायोटेक के जानकार मिलकर कोरोना की भारत में बन रही स्वदेशी वैक्सीन ”कोवैक्सीन” पर लगन से काम कर रहे हैं। इसके ट्रायल के सेकेण्ड फेज़ को भीअनुमति मिल गई है।

कोरोना से देश में अब तक 77 हजार 526 लोगों की मौत हो चुकी है , 9.57 लाख का इलाज अस्पतालों और घरों में चल रहा है|

आज तक देश में रिकॉर्ड 97 हजार 654 नए मरीज बढ़ चुके हैं , 81 हजार 455 लोग ठीक होकर घर पंहुच चुके हैं|

Coronavirus vaccine Covaxin found effective in animal trials, announces Bharat Biotech

#BharatBiotech #COVAXIN #Safety #Research #Vaccinedevelopment #Diseases #Immunity #Efficacy #VaccineNews #covid19 #HumanTrials #GetVax #Vaccineeducation


हमारे बारे में

न्‍यूज़ पुराण (PURAN MEDIA GROUP)एक कोशिश है सत्‍य को तथ्‍य के साथ रखने की | आपके जीवन में ज्ञान ,विज्ञान, प्रेरणा , धर्म और आध्‍यात्‍म के प्रकाश के विस्‍तार की |
News Puran is a humble attempt to present the truth with facts. To spread the light of knowledge, promote scientific temper, inspiration, religion and spirituality in your life.


संपर्क करें

0755-3550446 / 9685590481



न्‍यूज़ पुराण



समाचार पत्रिका


श्रेणियाँ